हाथियों का झुंड पहुंचा कौआकोल जंगल, जमकर मचाया उत्पात, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

हाथियों का झुंड पहुंचा कौआकोल जंगल, जमकर मचाया उत्पात, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

नवादा. जिले के नक्सल प्रभावित इलाका घने जंगल कौआकोल इलाका में हाथियों का आतंक देखने को मिला है. बीते कुछ दिन पहले रजौली जंगल से वन विभाग की टीम द्वारा खदेड़ा गया. हाथियों का झुंड भटककर कौआकोल थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में पहुंच गया, जिससे इलाके के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.

ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हाथियों के झुंड को कौआकोल थाना क्षेत्र के महुडर पंचायत के दनियां रानीगदर जंगल में विचरण करते देखा गया. स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो हाथियों का झुंड दनियाँ रानीगदर जंगल से झरनवां जंगल की ओर निकल गया. इस दरम्यान हाथियों के झुंड द्वारा काफी मात्रा में लहलहाती धान के फसल को नष्ट कर दिया गया. हाथियों के झुंड द्वारा किसी प्रकार की अनहोनी की घटना को अंजाम नहीं दिया गया है.

वहीं इस संबंध रेंजर मानवेन्द्र नाथ चौधरी ने भी कौआकोल के घने जंगल में हाथियों के झुंड के पहुंचने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए वन विभाग की टीम पूरी तरह तैयार है. विभाग के द्वारा हाथियों पर नियंत्रण के लिए और उसे पकड़ने के लिए विशेषज्ञों की टीम को सूचना दे दी गई है.

Find Us on Facebook

Trending News