बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुश्किल में घिरे एसीएस केके पाठक, डा. अजय कुमार से हुए विवाद में मानवाधिकार आयोग ने दिए मुख्य सचिव को कार्रवाई करने के निर्देश

मुश्किल में घिरे एसीएस केके पाठक, डा. अजय कुमार से हुए विवाद में मानवाधिकार आयोग ने दिए मुख्य सचिव को कार्रवाई करने के निर्देश

PATNA : लगभग एक माह पहले पटना के बड़े डॉक्टर अजय कुमार और केके पाठक के बीच हुए विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। अब इस मामले में केके पाठक की मुश्किलें बढ़नेवाली हैं। मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार के मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई करें।

मामले  डॉ अजय कुमार की शिकायत को निष्पादित करते हुए  राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग राज्य के मुख्य सचिव को 8 हफ्ते के भीतर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। आयोग ने की गई कार्रवाई की जानकारी डॉ अजय कुमार को देने का भी निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि आईएएस अधिकारी के के पाठक के खिलाफ डॉ अजय कुमार ने आयोग का दरवाजा खटखटाया था।साथ ही सीवीसी और पीएमओ के पोर्टल पर भी अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि पाठक ने उनके जैसे वरिष्ठ नागरिक को न केवल अपमानित किया, बल्कि अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया।उन्होंने इस बाबत राजीव नगर थाना में एक शिकायत भी दर्ज करा रखा है।

फोन पर दी थी गाली

बता दें कि एक माह पहले केके पाठक और डा. अजय कुमार के बीच जमकर विवाद हो गया था। एसीएस पर आरोप था कि उन्होंने डा. अजय कुमार को फोन पर गालियां दी थी। जिसके बाद आईएमए ने भी अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की थी।

Suggested News