पटना और वैशाली का कुख्यात बाबाजी गिरफ्तार, पुलिस जवान की हत्या समेत कई मामलों का है आरोपी

पटना और वैशाली का कुख्यात बाबाजी गिरफ्तार, पुलिस जवान की हत्या समेत कई मामलों का है आरोपी

PATNA : जिले की बख्तियारपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बाबाजी उर्फ सतेन्द्र राय  उर्फ महंत उर्फ प्रेमशंकर राय उर्फ पंडितजी जैसे कई छद्म नामों से जाना जाने वाला पटना एवं वैशाली जिले का कुख्यात सत्येंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाबाजी को बख्तियारपुर पुलिस ने हटिया दियारा के पास से उसे करीब एक किलोमीटर दूर तक खदेड़कर गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा है कि शनिवार को बाबाजी अपने गुर्गो के साथ हटिया दियारा के पास एक ईंट भट्ठा के पास किसी अपराध की योजना बना रहा था। तभी पुलिस को इसकी भनक लग गयी। जिसके बाद एसएचओ मनोज कुमार सिंह ने दारोगा सुबोध कुमार सिंह एवं सस्त्र बल के साथ वहा छापेमारी की। करीब एक किलोमीटर तक पीछा करने के बाद आखिर में इस कुख्यात को पुलिस दबोच लिया। 

बख्तियारपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कई छद्म नामों से पुकारे जानेवाले बाबाजी हाल ही में वरियारपुर निवासी जवान रामइकबाल सिंह की हत्या करने के बाद से दियारा क्षेत्र में छुप कर रह रहा था। उसके ऊपर हत्या,लूट, अपहरण, रंगदारी समेत विभिन्न थानों में करीब दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। 

उन्होंने बताया कि बाबाजी चौदह मामलों में फरार चल रहा था। उसके विरुद्ध कोर्ट से स्थाई वारंट भी निर्गत है। जनवरी के दूसरे हफ्ते में मवेशी लूट कर जा रहे बाबाजी को वरियारपुर निवासी जवान रामइकबाल सिंह ने जान पर खेल कर पकड़ने की कोशिश की। पर निहत्थे जवान को बाबाजी ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने उस घटना को काफी गंभीरता से लिया और उसके कई साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, परन्तु बाबाजी अब भी पुलिस की पकड़ से दूर था। 

Find Us on Facebook

Trending News