बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केरल हाईकोर्ट के वरीयतम जज जस्टिस विनोद के. चंद्रन होंगे पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, सुप्रीम कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा

केरल हाईकोर्ट के वरीयतम जज जस्टिस विनोद के. चंद्रन होंगे पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, सुप्रीम कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा

PATNA : सुप्रीम कोर्ट कालेजियम ने केरल हाईकोर्ट के वरीयतम जज जस्टिस विनोद के. चंद्रन को पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के पद पर नियुक्त करने की अनुशंसा की है। फ़िलहाल पटना हाईकोर्ट के वरीयतम जज जस्टिस चक्रधारी शरण सिंह ने एक्टिंग चीफ जस्टिस के रूप में कार्य कर रहे हैं।  


जस्टिस के. विनोद चंद्रन को जज के रूप 08 नवंबर, 2011 को नियुक्त किया गया था। वह 24 अप्रैल, 2025 को सेवानिवृत होने वाले हैं। केंद्र सरकार की मुहर लगने के बाद जस्टिस विनोद के. चंद्रन पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे ।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने गत 13 दिसंबर को तीन चीफ जस्टिस और दो जस्टिस के नाम की सिफारिश सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश पद के लिए की थी। इसमें पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल और जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह का नाम भी शामिल था। 

इन दोनों के अलावा राजस्थान हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस पंकज मित्तल, मणिपुर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस पीवी संजय कुमार और इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस मनोज मिश्रा के नाम की सिफारिश भी केन्द्र सरकार से की गई थी।  

Suggested News