दहेज के लिए डॉक्टर बन गया हत्यारा, 15 लाख नहीं मिले तो पत्नी को लोहे के रॉड से पीट-पीटकर मार डाला

दहेज के लिए डॉक्टर बन गया हत्यारा, 15 लाख नहीं मिले तो पत्नी को लोहे के रॉड से पीट-पीटकर मार डाला

NALANDA : डॉक्टरी के पेशे को बेहद सम्मान के साथ देखा जाता है। समाज में उन्हें ऐसे वर्ग में शामिल किया जाता है, जो दहेज हत्या जैसी दकियानुसी जैसी बातों पर यकीन नहीं करता है। लेकिन नालंदा में पेशे से डॉक्टर एक व्यक्ति ने इस सोच को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया है। यहां दहेज में 15 लाख नहीं मिले तो डॉक्टर ने पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला और हत्या को आत्महत्या करार देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया। मृतका का नाम सुमन कुमारी बताया गया है। उसके परिजनों ने डॉक्टर और उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

मामला लहेरी थाना क्षेत्र के शिवपुरी मोहल्ले का बताया जा रहा है। आरोप है कि पेशे से दंत चिकित्सक धीरेंद्र कुमार ने दहेज के लिए पत्मी की हत्या कर दी है।  घटना के संबंध में मृतका के बहनोई ने बताया कि सुमन कुमारी की हत्या उसके पति ने ही की है। अक्सर धीरेंद्र कुमार दहेज के लिए अपनी पत्नी को टॉर्चर किया करता था। धीरेंद्र कुमार पेशे से दंत चिकित्सक हैं और वह अपने क्लीनिक के विस्तार के लिए बार-बार अपनी पत्नी पर ससुर से रुपए मांगने का दबाव बनाता था।

2017 में हुई थी शादी

 मृतका के पिता महेश प्रसाद ने बताया कि 2017 में बेटी की शादी बड़े अरमानों के साथ शेखपुरा जिला के पर्वती गांव निवासी विष्णु देव प्रसाद के पुत्र धीरेंद्र कुमार से की थी। शादी के समय अच्छी खासी रकम और सामान दिया गया था। बावजूद दामाद अक्सर बेटी को प्रताड़ित किया करता था। हर 6 महीने पर अपना किराए का मकान बदल लेता था। जिससे हमारी बेटी भी परेशान रहती थी। इतना ही नहीं दामाद का किसी और युवती के साथ अबैध संबंध है। बेटी अक्सर फोन पर बताया करती थी कि उसके साथ मारपीट और व अभद्र व्यवहार किया जाता है।

पीएम रिपोर्ट का इंंतजार

पिता ने बताया कि बीती रात लड़के के भाई एवं पिता ने लोहे के सरिए से पीट पीट कर बेटी को मौत के घाट उतार दिया। सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। जबकि डेंटिस्ट डॉक्टर ने खुद से फांसी लगाए जाने की बात कही है। फिलहाल पुलिस पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि महिला ने हत्या की है या आत्महत्या । 


Find Us on Facebook

Trending News