बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराबबंदी वाले बिहार में नहीं थम रहा शराब का कोरबार, च्यवनप्राश के आड़ में तस्कर ले जा रहे थे शराब, पुलिस ने पकड़ा

शराबबंदी वाले बिहार में नहीं थम रहा शराब का कोरबार, च्यवनप्राश के आड़ में तस्कर ले जा रहे थे शराब, पुलिस ने पकड़ा

VAISHALI: बिहार में कहने को शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद इसके राज्य में धड़ल्ले से शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है। शराब तस्कर शराब तस्करी के लिए हर रोज नए हथकंडे अपने रहे हैं। ताजा मामला वैशाली का है। जहां उत्पाद विभाग ने च्यवनप्राश के आड़ में ले जा रहे शराब को बरामद किया है। वहीं आरोपी मौके से फरार हो गया है।  

 दरअसल, वैशाली उत्पाद विभाग के द्वारा महुआ थाना क्षेत्र के कुशहर चौक से पुलिस ने डाबर कंपनी के च्यवनप्राश के आर में 30 कार्टून विदेशी शराब लेकर जा रहे कारोबारी को उत्पाद विभाग की टीम ने महुआ थाना क्षेत्र के कुशवाहा चौक के से पकड़ लिया है। हालांकि कारोबारी भागने में सफल रहा लेकिन शराब एवं च्यवनप्राश को पुलिस ने जब्त कर लिया है। 

बता दें कि, पूरी कार्रवाई उत्पाद विभाग की टीम में गुप्त सूचना के आधार पर किया है। शराब कारोबारी अपने कारोबार करने के लिए अजब अजब हथकंडे अपना रहे हैं। ट्रक पर च्यवनप्राश के 1000 पेटी के साथ 30 पेटी शराब रखा हुआ था।  जिसकी भनक उत्पाद विभाग की टीम को लगी और उत्पाद विभाग की टीम एक विशेष टीम गठित कर महुआ के कुशहर चौक तैनात हो गई जहां पर लोकेशन के आधार पर कंटेनर में छापेमारी करते हुए उत्पाद विभाग की टीम में शराब के साथ च्यवनप्राश को भी जब्त कर लिया है।

वहीं उत्पाद विभाग की टीम पूरे मामले की जांच पड़ताल भी कर रही है। शराब कहां से आया, कहां जा रहा था और यह शराब किस कारोबारी का था। पूरे मामले की जांच पड़ताल में लगी हुई है। उत्पाद विभाग के अधीक्षक के विजय शंकर दुबे ने बताया है कि गुप्त सूचना मिला था  जिस पर उत्पाद विभाग की टीम कार्रवाई करते हुए शराब और च्यवनप्राश दोनों को जब्त कर ली है। वहीं चवनप्राश एवं शराब के मालिक के बारे में पता लगाया जा रहा है । जिस पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News