बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भगवान श्रीराम के ससुराल से 101 गाड़ियों के साथ अयोध्या के लिए रवाना हुई भार, पुनौरा धाम से निकला काफिला

भगवान श्रीराम के ससुराल से 101 गाड़ियों के साथ अयोध्या के लिए रवाना हुई भार, पुनौरा धाम से निकला काफिला

SITAMARHI: अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। जिसको लेकर सभी तैयारियां तेज है। वहीं राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मिथिला के लोगों में साफ तौर पर देखने को मिल रही है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कई राज्यों से मिठाईयां और संदेश भेजे जा रहे हैं। इसी कड़ी में भगवान राम के ससुराल और सीता माता की जन्मस्थाली  सीतामढ़ी से भी अयोध्या के लिए भार भेजा जा रहा है। 

दरअसल, भगवान राम को नया घर मिलने को लेकर मिथिला के लोगो में अपार खुशी देखी जा रही है। खासकर भगवान राम के ससुराल और माता सीता की जनस्थलि सीतामढ़ी इस खुशी से बेहाल दिखाई दे रहा है। सीतामढी के घर घर में उत्सवी माहौल देखने को मिल रहा है। 

हर घर से लोग अपने श्रद्धा अनुसार नाचते गाते पुनौरा धाम पहुंच रहे है। वहीं सभी लोगों ने मिलकर अयोध्या के लिए मां सीता के मायके से भार भेज रहे हैं। पुनौरा धाम से सात ट्रक समेत सौ से अधिक गाड़ी अयोध्या के लिए रवाना हो गई है।

सीतामढ़ी वासियों के अंदर अब इस बात की खुशी है कि उनकी बेटी यानी माता सीता को नया घर मिल रहा है। 11 हजार दउरा सोना चांदी कपड़े वस्त्र और जरूरत की सामग्री पुनौराधाम से भेजने की पूरी तैयारी कर ली गई है। सात ट्रक में भरकर सौ गाड़ियों का काफिला पुनौराधाम से अयोध्या के लिए प्रस्थान कर गया।

Suggested News