अपने चोटिल बच्चे को लेकर इलाज कराने अस्पताल पहुंच गई बंदरिया, जिसने भी देखा, कहा - मां तो मां होती है, वीडियो वायरल

अपने चोटिल बच्चे को लेकर इलाज कराने अस्पताल पहुंच गई बंदरिया, जिसने भी देखा, कहा - मां तो मां होती है, वीडियो वायरल

SASARAM : लोगों को अक्सर अपने बीमार जानवरों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर जाते हुए देखा होगा। लेकिन शायद ही कभी ऐसी तस्वीर सामने आई होगी कि एक जानवर खुद अपने बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंच जाए। सासाराम के नगर थाना क्षेत्र में ऐसी ही एक घटना हुई है। यहां शाहजुमा मोहल्ले में स्थित एक क्लीनिक में मंगलवार को एक चोटिल बंदरिया अपने बच्चे के साथ इलाज कराने के लिए पहुंच गई। इस दौरान जब तक बच्चे का इलाज नहीं हुआ, तब तक वह उसे अपने सीने से चिपकाए रही। अब बंदरिया के अस्पताल पहुंचने और इलाज कराने का वीडियो वायरल हो रहा है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। 

खुद लेकर आई, स्टूल पर बैठकर कराया इलाज

यह वाकया डा. एसएम अहमद की निजी क्लीनिक का बताया जा रहा है। डा. एसएम अहमद के मुताबिक कहीं गिरने से बंदरिया को चोटें आई थीं। उसका बच्चा भी जख्मी था। चिकित्सक ने बताया कि घायल बंदरिया उनकी क्लीनिक के सामने जाकर बैठ गई। यह देख चिकित्सक ने उसे अंदर बुलाया। अपने बच्चे को सीने से चिपकाए बंदरिया खुद जाकर डाक्टर के बगल में स्टूल पर बैठ गई। चिकित्सक ने जब बच्चे के घाव साफ करने के लिए मलहम-पट्टी निकाली तो बंदरिया उसे एक टक निहारती रही। इलाज के दौरान बंदरिया ने एक पल के लिए भी अपने बच्चे को खुद से अलग नहीं होने दिया। बच्चे के बाद उसने खुद भी अपना इलाज चिकित्सक से कराया। 

देखते ही देखते हो गई वहां से हो गई लापता

डाक्टर ने भी उसकी मरहम-पट्टी कर उसे बाहर भेज दिया। इस दौरान क्लीनिक में बंदरिया को देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई। लोग अपने फोन में इसका वीडियो बनाने लगे। इन सब से बेपरवाह बंदरिया इलाज के बाद खुद ही बच्चे साथ बाहर निकल बस्ती से ओझल हो गई। बंदरिया की काफी देर तक स्थानीय लोग तलाश करते रहे पर उसका कहीं पता नहीं चला। 

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान बंदरिया अपने बच्चे को सीने से चिपकाए रही, जिसने भी यह नजारा देखा उसके मुंह से यही निकला - आखिर मां तो मां है। उसकी ममता का दूसरा कोई सानी नहीं है। बंदरिया के खुद क्लीनिक पहुंचकर इलाज कराने की यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। 


Find Us on Facebook

Trending News