सांसद ने गौ-तस्करों से छुड़ाए 200 के करीब गाय, आधी रात खुद मवेशी को लेकर खुद पैदल ही सबको लेकर गए थाने

सांसद ने गौ-तस्करों से छुड़ाए 200 के करीब गाय, आधी रात खुद मवेशी को लेकर खुद पैदल ही सबको लेकर गए थाने

BHAGALPUR : झारखंड में तेजी से गौ-तस्कर अपना जाल फैल रहे है। खासकर प्रदेश के सीमावाले जिलों में गौ तस्कर बहुत ही सक्रिय है। जो रात के अंधेरे में मवेशियों को सीमा पार कराकर बांग्लादेश तक पहुंच पात है। बीती रात भी कुछ गौ तस्कर लगभग दो सौ के करीब गायों को लेकर लेकर जा रहे थे। लेकिन रास्ते में गोड्डा सांसद निशीकांत दुबे के काफिले ने उन्हे देख लिया और सभी गायों को अपने कब्जे में ले लिया, साथ में सांसद ने  दो गौ तस्करों को गिरफ्तार भी करवाया।

दुमका के सरैयाहाट का मामला

यह पूरा मामला दुमका के सरैयाहाट थाने से जुड़ा है। दरअसल, आज भागलपुर में निकाय चुनाव हो रहे हैं। गोड्डा सांसद इसी जिले के निवासी हैं और यहीं मतदान करते हैं। मतदान करने के लिए वह देवघर एयरपोर्ट से सीधे भागलपुर आ रहे थे। इसी दौरान सरैया हाट थाना क्षेत्र से गुजरने के दौरान बड़ी संख्या में कुछ गायों को पैदल ही ले जाते हुए देखा। जिसके बाद उन्होंने तत्काल अपनी गाड़ी रोक दी। इत्तेफाक यह कि इस दौरान उनके साथ सिक्योरिटी के लिए सरैयाहाट थाने के थानाध्यक्ष भी मौजूद थे। उन्होंने उसी समय गायो के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कहा।

बांग्लादेश ले जाने की बात आई सामने

गोड्डा सांसद ने बताया कि पुलिस ने दो गौ तस्करों को पकड़ा है। बताया गया कि वह सभी गायों को बांग्लादेश बेचने के लिए ले जा रहे थे। उन्होंने इस दौरान कहा कि झारखंड सरकार गौ तस्करी को रोकने को लेकर गंभीर नहीं है, जिसके कारण यहां इस तरह के मामले तेजी से बढ़े हैं।

रात को खुद लेकर गए थाने

बाद में पकड़े गए गायों के साथ सांसद का काफिला सरैया हाट थाने पहुंचा। इस दौरान खुद सांसद भी रात में पैदल ही गायों के साथ आगे  आगे चलते हुए नजर आए। फिलहाल, सभी गायों को थाने के हवाले कर दिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Find Us on Facebook

Trending News