राष्ट्रीय राजधानी में फिर शुरु हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे के अंदर 29 लोगों की हुई मौत

राष्ट्रीय राजधानी में फिर शुरु हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे के अंदर 29 लोगों की हुई मौत

desk : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एकबार फिर से कोरोना ने कहर मचाया है। आज रविवार को लगातार पांचवे दिन दिल्ली में कोरोना के 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आए है। वहीं 24 घंटे के अंदर 29 लोगों की मौत हो गई है।

बता दें शनिवार को दिल्ली में 4,321, शुक्रवार को 4,266 गुरुवार को 4,308 और बुधवार को 4,039 केस सामने आए थे। वहीं, रविवार को एक दिन में कोरोना वायरस से 29 लोगों की मौत हुई है और 3,403 लोग कोरोना वायरस से रिकवर हुए हैं।
 
 दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले 2,18,304 हो चुके हैं। वहीं, अबतक 1,84,738 लोग कोरोना वायरस से रिकवर हो चुके हैं। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अबतक 4,744 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, अब भी दिल्ली में कोरोना वायरस के 28,812 ऐक्टिव केस मौजूद हैं।

ठीक हो चुके कोरोना मरीजों के लिए जारी हुआ प्रोटोकॉल
 इधर दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज रविवार को कोरोना से रिकवर हो चुके मरीजों के लिए पोस्ट कोविड-19 प्रबंधन प्रोटोकॉल जारी किया। मंत्रालय के नए प्रोटोकॉल में बीमारी से उबर चुके लोगों को च्यवनप्राश खाने, हल्दी का दूध पीने, योग और घूमने की सलाह दी हैं। 

इसके अलावा लोगों को टहलने और मास्क के इस्तेमाल के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है। मंत्रालय ने मरीजों से पर्याप्त मात्रा में गर्म पानी पीने की सलाह दी है। साथ ही आयुष मंत्रालय के द्वारा बताई गई इम्युनिटी बढ़ाने वाली दवाओं का भी सेवन करने के लिए भी कहा है।

Find Us on Facebook

Trending News