मदरसा कारा कादरिया में हुई आयोजित शिक्षक बहाली की प्रक्रिया को अगले आदेश तक रद्द, अभ्यर्थियों ने बोर्ड पर लगाया मनमानी का आरोप

मदरसा कारा कादरिया में हुई आयोजित शिक्षक बहाली की प्रक्रिया को अगले आदेश तक रद्द, अभ्यर्थियों ने बोर्ड पर लगाया मनमानी का आरोप

AURANGABAD : औरंगाबाद के ओबरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कारा गांव में मौजूद मदरसा कारा कादरिया में हुई आयोजित  शिक्षक बहाली की प्रक्रिया को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है।  आस पास के युवाओं ने मदरसा बोर्ड के सदस्यों पर संगीन आरोप लगाया है।

 गौरतलब है कि औरंगाबाद के कारा गाँव मे मदरसा में होने वाली शिक्षक बहाली की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। हालांकि मदरसा प्रबंधक का मानें तो कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा हंगामा शुरू कर दिया गया थाऔर बाहर से आए परीक्षार्थियों को जबरन परीक्षा देने से रोक दिया गया था। जिसके बाद मदरसा कमेटी ने हंगामे को देखते हुए शिक्षक बहाली प्रक्रिया को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया और हंगामा करने वाले लोगों के खिलाफ ओबरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

हालांकि हंगामा करने वालो ने मदरसा प्रबन्धक पर संगीन आरोप लगते हुए कहा है कि मदरसा बोर्ड के सदस्य के द्वारा आस पास के युवाओं को नजर अंदाज कर अपने सगे सम्बन्धी को बुलाकर शिक्षक के पद पर बहाल करने चाहते थे जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया है। 

मामले में ओबरा थाना की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज होने के बाद बताया है कि जिन लोगों के बारे में शिकायत की गई है उसकी जांच की जा रही है और दोषियों पर कार्रवाई भी किया जाएगा। ऐसे में हंगामा करने वाले लोगों का वीडियो फुटेज भी पुलिस को हाथ लगा है। फिलहाल भर्ती प्रक्रिया को रद्द होने से कई छात्र छात्राओं का शिक्षक बनने का सपना टूट गई है।  फिलहाल मामले की छानबीन में ओबरा पुलिस जुटी गई है। जल्द ही दोषी सलाखों के पीछे होंगे।


Find Us on Facebook

Trending News