कुशेश्वरस्थान और तारापुर में थम गया प्रचार का शोर, 30 अक्टूबर को होंगे चुनाव

कुशेश्वरस्थान और तारापुर में थम गया प्रचार का शोर, 30 अक्टूबर को होंगे चुनाव

PATNA : बिहार में दो विधानसभा क्षेत्रों में होनेवाले उपचुनाव को लेकर आज प्रचार का शोर थम गया. इन दोनों क्षेत्रों में 30 अक्टूबर को चुनाव कराये जायेंगे. जबकि मतों की गिनती 2 नवम्बर को की जाएगी. हालाँकि प्रचार ख़त्म होने के बाद भी प्रत्याशी मतदाताओं के घर घर जाकर लोगों से संपर्क कर सकते हैं. बताते चलें की इसके पहले होनेवाले चुनाव में चुनाव समाप्त होने के 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार ख़त्म हो जाता था. 

लेकिन कोरोना संक्रमण और तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए चुनाव आयोग की तरफ से इस सीमा को बढाकर 72 घंटे कर दिया गया है. चुनाव आयोग के सूत्रों की माने तो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ही इन निर्देशों में परिवर्तन किया गया है. इस तरह दोनों क्षेत्रों आज शाम चार बजे प्रचार का शोर ख़त्म हो गया है.

गौरतलब है की 2020 के विधानसभा चुनाव में दोनों सीटों पर जदयू के उम्मीदवारों की जीत हुई थी. तारापुर से मेवालाल चौधरी विजयी हुए. जिनकी कोरोना की वजह से देहांत हो गया था. जबकि कुशेश्वरस्थान से जदयू विधायक का भी आकस्मिक निधन हो गया था. दोनों सीटों पर राजद, कांग्रेस के साथ जदयू के प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इन सीटों पर जहाँ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया. वहीँ आज अंतिम दिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी प्रचार करने पहुंचे.


Find Us on Facebook

Trending News