बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

रुपौली में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, त्रिकोणीय संघर्ष तय, कलाधर मंडल और बीमा भारती ने झोंकी पूरी ताकत,शंकर सिंह ने जदयू-राजद की बढ़ाई मुश्किलें

रुपौली में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, त्रिकोणीय संघर्ष तय, कलाधर मंडल और बीमा भारती ने झोंकी पूरी ताकत,शंकर सिंह ने जदयू-राजद की बढ़ाई मुश्किलें

पूर्णिया: कोसी नदी के किनारे बसे रुपौली में चुनावी घमासान तेज हो गया है. इस सीट पर 10 जुलाई को चुनाव होने वाला है. तमाम दल जोर अजमाइश में जुटे हैं. वैसे बी पूर्णिया  जिला की राजनीति बाहुबलियों के लिए ख्यात है.  रुपौली विधानसभा क्षेत्र की राजद प्रत्यासी बीमा भारती के पति अवधेश मंडल बाहुबली हैं. शंकर सिंह निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं, वे भी बाहुबली माने जाते हैं. शंकर सिंह और अवधेश मंडल के बीच पुरानी अदावत है. आज रुपौली में चुनाव को भोंपू शाम पंच बजे बंद हो जाएगा. रुपौली विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक रहीं बीमा भारती ने जदयू से त्यागपत्र देकर राजद से लोकसभा चुनाव लड़ा था, इस कारण यह सीट खाली गई थी, अब यहां उप चुनाव हो रहे हैं. 

रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान होगा. यहां से जदयू ने गंगोता जाति से आने वाले कलाधर मंडल को प्रत्याशी बनाया हैतो  राष्ट्रीय जनता दल की ओर से गंगोता जाति से आने वाली बीमा भारती उम्मीदवार हैं. एक अन्य निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह जो राजपूत जाति से आते हैं, ताल ठोक रहे हैं. शंकर सिंह के चुनाव लड़ने से यहां लड़ाई दिलचस्प हो गयी है. शंकर सिंह की छवि बाहुबली नेता की है. रुपौली इलाके में अगड़ी जाति के बीच उनकी छवि रॉबिन हुड की है. शंकर सिंह और अवधेश मंडल के बीच पुरानी अदावत रही है. अवधेश मंडल, कथित रूप से फैजान गिरोह का सर्वेसर्वा है. दोनों के बीच लंबे अरसे तक खूनी संघर्ष का दौर चला. दर्जनों लोगों की जान गई. 

नेताओं के दौरों के साथ-साथ कार्यकर्ताओं की पूछ व लोगों की उत्सुकता भी बढ़ने लगी है. रुपौली उपचुनाव का नाता लोकसभा चुनाव से होने के करण पूरे जिले की नजर इस पर टिकी हुई है.

बीमा भारती चुनाव जीतने के लिए पसीना बहा रही है. बीमा भारती ने पप्पू यादव से भी समर्थन मांगा था और पप्पू यादव ने भी बीमा भारती को आशीर्वाद दिया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में बीमा भारती और पप्पू यादव आमने-सामने थे. राजद ने पप्पू यादव के टिकट में अड़ंगा लगाते हुए बीमा भारती को अपना उम्मीदवार बनाया था. इस चुनाव में पप्पू यादव की जीत हुई थी, जबकि बीमा भारती तीसरे नंबर पर रही थी.

.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को रूपौली के प्लस टू विद्यालय के क्रीड़ा मैदान में चुनावी सभा की. जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील की. उन्होंने राजद प्रत्याशी बीमा भारती पर निशाना साधा. कहा, एमपी बनने के लिए वह भाग गयी.

तो आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बीमा भारती के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे है.


Editor's Picks