बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव प्रचार का शोर खत्म, ध्यान करने कन्याकुमारी पहुंचे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव प्रचार का शोर खत्म, ध्यान करने कन्याकुमारी पहुंचे पीएम मोदी

DESK : लोकसभा चुनाव का प्रचार को शोर खत्म हो गया है। इसके साथ अब 48 घंटे बाद सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान कराए जाएंगे। वहीं चुनावी शोर खत्म होने के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी पहुंच गए हैं। यहां वे भगवती देवी अम्मन मंदिर (कन्याकुमारी मंदिर) में दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद विवेकानंद शिला जाकर वहां 1 जून तक ध्यान करेंगे।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी शनिवार (1 जून) दोपहर तीन बजे पास ही में स्थित एक शिला पर बनी महान कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा का दर्शन करेंगे और माल्यार्पण करेंगे।

पीएम मोदी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे के प्रवास के लिए भारी सुरक्षा समेत सभी इंतजाम किए गए हैं. शनिवार तक समुद्र तट पर्यटकों के लिए बंद रहेगा और निजी नौकाओं को भी चलने की अनुमति नहीं होगी. देश के दक्षिणी छोर पर स्थित इस जिले में 2 हजार पुलिसकर्मियों का दल तैनात रहेगा और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कड़ी निगरानी रखेंगी।

ममता बनर्जी और अखिलेश ने साधा निशाना

ध्यान लगाने के लिए पीएम मोदी के कन्याकुमारी जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस चीफ ममता बनर्जी ने कहा है कि कोई भी वहां जा सकता है और ध्यान कर सकता है. क्या कोई ध्यान करते समय कैमरा लगाता है? हर साल चुनाव से 48 घंटे पहले ध्यान के नाम पर AC रूम में जाकर बैठ जाते हैं. मैंने सोचा था कन्याकुमारी जाऊंगी. लेकिन फिर पता चला. मुझे नहीं पता कि कोई भी दल कुछ क्यों नहीं कहता. मुझे दुख हो रहा है।

अखिलेश ने कहा समुद्र में गुम हो जाएंगे

वहीं अखिलेश यादव ने कहा,'सुना है ध्यान लगाने जा रहे हैं. जहां पर विवेकानंदजी ने ध्यान लगाया था सुना है पीएम मोदी वहीं ध्यान लगाने जा रहे हैं, लेकिन ध्यान लगाने की जरूरत तो 5-7 साल पहले थी। 10 साल के बाद तो अब फुर्सत है तो ध्यान लगाते रहेंगे। जहां ध्यान लगाने जा रहे हैं, उस जगह पर तो भारत की सीमा खत्म हो जाती है। आगे पानी ही पानी है. पता नहीं हमारे पीएम कहां चले जाएंगे।


Suggested News