नवादा के इस गांव में पेयजल की किल्लत, ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन सौंप समस्या के समाधान की मांग की

नवादा के इस गांव में पेयजल की किल्लत, ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन सौंप समस्या के समाधान की मांग की

नवादा. जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के दोसुत पंचायत अंतर्गत गडुआ गांव के महादलित टोला के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर डीएम को आवेदन देने पहुंचे। आवेदन में कहा गया है कि गडुआ गांव वार्ड नंबर 4 में पेयजल की भारी किल्लत है। यह समस्या हमलोग लगभग एक साल से झेल रहे हैं। वार्ड में नल जल का काम हुआ है, लेकिन पानी की समस्या समाप्त नहीं हुई है।

लोगों ने बताया कि काफी दूर से लोग पानी लाकर अपना प्यास बुझा रहे हैं। आज इसी समस्या को लेकर ग्रामीण डीएम को आवेदन देने पहुंचे हैं। वार्ड नंबर 4 के वार्ड पार्षद बलिंदर मांझी ने बताया कि 30 से 40 घर इस वार्ड के अंदर आता है। लोगों को पानी की काफी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। हम लोगों लगभग 500 मीटर दूर जाकर पानी लेना पड़ता हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी से लेकर तमाम अधिकारियों को आवेदन देकर नल जल योजना चालू करवाने की मांग की गयी, लेकिन अब तक किसी भी प्रकार का कोई भी कार्य नहीं हुआ है। सिर्फ आश्वासन ही मिलते रहा है।

उन्होंने बताया कि अंत में आकर नवादा डीएम उदिता सिंह को आवेदन देकर हम लोगों ने न्याय की गुहार लगायी है। उन्होंने कहा कि हम लोग चाहते हैं कि नल जल योजना जल्द से जल्द ठीक किया जाए और हम लोगों को शुद्ध जल मिले। वहीं गांव से आए तमाम लोगों ने कहा कि वार्ड परिषद के द्वारा लगातार कोशिश की जा रही है, लेकिन कोई जनप्रतिनिधि और अधिकारी इनकी बात नहीं सुन रहे हैं। अगर ऐसा ही रहा तो एक दिन पानी के लिए हम लोगों को बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Find Us on Facebook

Trending News