क्या आप जानते है 15 साल पहले आई मूवी 'कोई मिल गया' में जादू का रोल किसने किया था

क्या आप जानते है 15 साल पहले आई मूवी 'कोई मिल गया' में जादू का रोल किसने किया था

ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा की सुपरहिट फिल्म कोई मिल गया ने 15 साल पूरे कर लिए हैं. 2003 में आयी इस मूवी ने बच्चों के दिल में खास जगह बना ली थी. मूवी एक एलियन और इंसान की दोस्ती पर आधारित थी. इसका जादू नाम का किरदार बेहद फेमस हुआ था, लेकिन क्या आप उस शख्स के बारे में जानते हैं, जो इस किरदार के पीछे छिपा था.

सबके दिलो पर राज करने वाले बौने जादू का रोल निभाने वाले एक्टर का नाम है इंद्रावदन पुरोहित. उन्होंने कई फिल्मों अभिनय किया है लेकिन फिर 28 सितंबर, 2014 को इस कलाकार का निधन हो गया था. जादू के कॉस्ट्यूम को ऑस्ट्रेलियन आर्टिस्ट जेम्स केलनर द्वारा तैयार किया गया था.

8 अगस्त 2003 को रिलीज हुई कोई मिल गया के 15 साल पूरे होने पर ऋतिक रोशन ने भी सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट लिखी है और मूवी को याद भी किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "कोई मिल गया ने कृष को जन्म दिया और अनोखे तरीके से रोहित का किरदार निभाकर मुझमें नई ताकत आई. रोहित ने हर एक चीज समझने में मेरी मदद की." ऋतिक ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए इस लंबे लेख का लिंक भी शेयर किया. साथ ही फिल्म की कुछ क्ल‍िप्स भी उन्होंने दर्शकों को दिखाने चाहे.

राकेश रौशन की कृष कोई मिल गया का एक्सटेंशन ही है. अप्रैल में खबर आई थी कि ऋतिक अपने पापा राकेश रोशन के साथ फिल्म 'कृष 4' की शूटिंग जल्द शुरू करेंगे, लेकिन इस फिल्म को लेकर ऋतिक और उनके पापा के बीच मनमुटाव हो गया. यह मनमुटाव फिल्म के स्क्रिप्ट को लेकर था.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऋतिक ने अपने पापा के साथ अभी तक चार फिल्मों- कहो ना प्यार है, कोई मिल गया, कृष 2 और कृष 3 में काम किया है. अब ऋतिक को स्क्रिप्ट को लेकर थोड़ा आइडिया हो गया है. इतने सालों से काम करते हुए उन्हें सिनेमा की अच्छी जानकारी हो गई है. वो चाहते हैं कि उनके पापा ऐसी फिल्म बनाएं, जिसे देखकर ऑडियंस को सोचने पर मजबूर होना पड़ा. दोनों के बीच फिल्म के स्टार-कास्ट को लेकर भी कुछ मतभेद हैं.

Find Us on Facebook

Trending News