बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुटीन चैकिंग मे हत्थे चढ़े युवकों की तफ्तीश के बाद मिली जानकारी से पुलिस महकमा के उड़े होश, सोचा भी न था...

रुटीन चैकिंग मे हत्थे चढ़े युवकों की तफ्तीश के बाद मिली जानकारी से पुलिस महकमा के उड़े होश, सोचा भी न था...

BUXER/RANCHI : बिहार की बक्सर पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन (पीएलएफआई ) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने संगठन के सुप्रीमो दिनेश गोप के सहयोगी निवेश कुमार सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि तीनों की गिरफ्तारी के बाद बक्सर पुलिस ने रांची पुलिस से भी उनके बारे में पूरी जानाकारी मांगी। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने उनके पास से 12 लाख रुपये, एक कार और 14 से अधिक फोन बरामद  किया है। इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि इनके खिलाफ झारखंड की पुलिस ने LOOKOUT नोटिस भी जारी कर रखा है। यह बात भी सामने आई है कि पकड़े गए तीनों लोग अंतरराष्ट्रीय हथियारों की तस्करी भी करते हैं और कई देशों से उनके संपर्क भी हैं।

बक्सर एसपी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का सहयोगी रांची के धुर्वा स्थित आदर्श नगर निवासी निवेश कुमार , खूंटी जिले के कुम्हार टोली निवासी शुभम कुमार पोद्दार, और जगन्नाथपुर थाना निवासी ध्रुव कुमार शामिल है। उन्होने बताया कि पुलिस ने बिहार-यूपी को जोड़ने वाले वीर कुंवर सिंह सेतु के समीप चेकिंग अभियान चला रही थी, तभी एक कार वहां से तेज गति से निकली। इसके बाद औद्योगिक थाने की सीमा में उसे रोका गया। तलाशी के दौरान उन युवकों ने पुलिस को चकमा देने का प्रयास किया। उनके पास से 12 लाख रुपये मिले। इस बारे में पूछताछ होने लगी। तीनों ने स्वयं को झारखंड का निवासी बताया। 

झारखंड पुलिस ने की पुष्टि

तीनों प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन से जुड़े हुए हैं, इस बात की पुष्टि तब हुई जब बक्सर पुलिस ने रांची संपर्क किया। जहां से तीनों के उग्रवादी संगठन से जुड़े होने की बात कही गई। साथ ही यह भी जानकारी मिली कि इसी माह की छह तारीख को उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही उनकी कार को भी जब्त कर लिया है। गाड़ी पर बंगाल का नंबर दर्ज था। 

पूछताछ में वहां की पुलिस ने बताया इनके खिलाफ प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई को मदद करने की शिकायत इसी माह की छह तारीख को दर्ज हुई है। फिलहाल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। बंगाल नंबर की कार भी जब्त की गई है। जिसमें वे सफर कर रहे थे।

रिमांड पर लेगी रांची पुलिस, बक्सर हुई रवाना

रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि तीनों को रिमांड पर लेकर रांची लाया जाएगा। इसके लिए धुर्वा थाने की पुलिस बक्सर के लिए रवाना हो चुकी है।

विदेशों से हथियार मंगाकर करते थे संगठन को सप्लाई

उल्लेखनीय है कि रांची पुलिस ने निवेश कुमार के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के प्रेमनगर स्थित आवास में बीते रविवार की देर रात छापेमारी की थी। वहां से पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के लेवी के 61.31 लाख रुपये के साथ निवेश के पिता सुभाष पासवान और भाई प्रवीण कुमार को गिरफ्तार किया था। निवेश कुमार के पिता-भाई ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि दिनेश गोप के लिए निवेश पाकिस्तान, चीन, बेल्जियम, स्काॅटलैंड से उम्दा किस्म हथियार मंगाता था। वह पिस्टल, रिवाल्वर के साथ एके-47 जैसे हथियार भी मंगाता था और दिनेश गोप तक पहुंचाता था। 

मालूम हो कि रांची पुलिस की टीम ने बीते सात जनवरी को महंगी कार बीएमडब्ल्यू और थार जीप साथ पीएलएफआई के तीन सहयोगियों को पकड़ा था। ये तीनों पीएलएफआई को सामान पहुंचानेवाले थे। उन्हीं लोगों ने पुलिस को बताया था कि एक व्यक्ति ने पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर लाखों रुपये लेवी वसूली है। इसके अलावा मोटी राशि भी बतौर लेवी उसे मिलनेवाली है। 

Suggested News