बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाई...बिहार में कानून का राज है! IAS अफसर का आवेदन लेकर थाने से भाग गया थानेदार ! इंतजार में थानाध्यक्ष के चैंबर में 4 घंटे तक बैठे रहे सुधीर कुमार

भाई...बिहार में कानून का राज है! IAS अफसर का आवेदन लेकर थाने से भाग गया थानेदार ! इंतजार में थानाध्यक्ष के चैंबर में 4 घंटे तक बैठे रहे सुधीर कुमार

PATNA : बिहार के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी केस दर्ज कराने पटना के SC/ST थाने पहुंच गये। सूबे के पूर्व गृह सचिव रहे सुधीर कुमार के थाने पहुंचने के बाद हलचल तेज हो गई। BSSC के पूर्व अध्यक्ष व सीनियर आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार ने थानेदार को दो सेट में केस दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। आवेदन गंभीर था लिहाजा थानाध्यक्ष वहां से आवेदन लेकर निकल गये। तब से 4 घंटे बीत गये थानाध्यक्ष थाना नहीं पहुंचे। इधर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी थानाध्यक्ष के चैंबर में बैठे रहे। आईएएस अधिकारी ने कहा कि 4 घंटे से अधिक समय से थाने में बैठे रहे. केस दर्ज करने के लिए. हमने दो सेट में आवेदन थानाध्यक्ष को दिया था। लेकिन थानाध्यक्ष आवेदन लेकर थाना से निकल गया. वो कहां गये है पता ही नहीं। समझ सकते हैं कि हमने थाने में आवेदन दिया और हमारा आवेदन यहां से बाहर चला गया । बिहार सरकार पर तंज कसते हुए बिहार के पूर्व गृह सचिव ने कहा कि यहां कानून का राज है। 

अफसर का सरकार पर तंज-बिहार में कानून का राज 

बिहार की सुशासन की सरकार पर तंज कसते हुए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा कि समझ लीजिए यही कानून का राज है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को केस दर्ज कराने के लिए इंतजार करना पड़ रहा. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बिहार में कानून का राज है। सुधीर कुमार ने कहा कि थानाध्यक्ष कब आयेंगे यह पता नहीं। वो जब तक नहीं आयेंगे वो यही रहेंगे। देखते शाम तक आते हैं रात में आते हैं या कल...।   

बता दें सुधीर कुमार बिहार कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। उन पर आरोप था कि 2014 में अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, जिसमें उन्हें दोषी बताया गया था। इसी मामले में 2017 में इनको निलंबित करते हुए गिरफ्तार किया गया था। अब चार साल बाद उनके अचानक SC/ST थाने पहुंचने के बाद एक बार फिर से वह चर्चा में आ गए हैं। हालांकि इस दौरान जब उनसे थाने आने के कारणों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पहले शिकायत दर्ज हो जाए, फिर आप लोग खुद थानाध्यक्ष से पूछ सकते हैं। 

बता दें कि सुधीर कुमार 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। बीएसएससी के अलावा वह गृह विभाग के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। वर्तमान में ये अपर सदस्य राजस्व पर्षद के पद पर पदस्थापित हैं. सुधीर कुमार 22 फरवरी 2022 को पद से रिटायर होंगे।


Suggested News