तीन कट्ठा जमीन के लिए खून खराबा, दो लोगों को गोलियों से भून डाला, राजद विधायक के भतीजे पर लगे आरोप

तीन कट्ठा जमीन के लिए खून खराबा, दो लोगों को गोलियों से भून डाला, राजद विधायक के भतीजे पर लगे आरोप

PATNA : बिहटा में अब अपराधियों के सामने पुलिस बेबस नजर आ रही है। अपराधियों में न तो खाकी का खौफ है और न ही वारदात को अंजाम देने में पीछे हट रहे हैं। ताजा मामला पटना के बिहटा का है। जहां अपराधियों ने शनिवार की देर रात दो युवकों को गोलियों से भून डाला जिसमें दोनों की मौत हो गई। घटना से गुस्साए लोगों ने पटना बिहटा मुख्य मार्ग को जाम कर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोग पुलिस और सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे। वहीं इस घटना में राजद विधायक भाई वीरेंद्र के भतीजे सोनू का भी नाम सामने आया है। मृतक के परिजनों ने हत्या में सोनू के शामिल होने की बात कही है।

बताया जा रहा है कि बिहटा के रामबाग स्थित मचा स्वामी मठ के समीप किशनपुर गांव निवासी राहुल कुमार पिता रमेश सिंह ( 25 वर्ष ), प्रदीप कुमार पिता राजदेव सिंह उम्र ( 24 वर्ष ) और अजीत कुमार पिता रामेश्वर सिंह अपने नए मकान की सुरक्षा कर रहे थे। इसी क्रम में शनिवार की रात लगभग 12:00 बजे के करीब कुछ अपराधी वहां जमीन के नजदीक गाड़ी से पहुंचे और इन लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। राहुल कुमार , प्रदीप कुमार और अजीत कुमार कुछ समझ पाते इससे पहले अपराधियों ने इन्हें गोलियों से भून डाला। गोली लगते ही राहुल कुमार और प्रदीप कुमार वहीं पर ढेर हो गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई जबकि अजीत कुमार बुरी तरह घायल हो गए। गोलीबारी की आवाज सुनते ही आसपास के गांव के लोग घर से बाहर निकल कर अपराधियों को खदेड़ दिया। ग्रामीणों को अपनी ओर आता देख अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गए। 


वहीं घटना की सूचना मिलते ही राहुल कुमार और प्रदीप कुमार के परिजन मौके पर पहुंचे और तत्काल इसकी सूचना भी बिहटा थाने को दी गई। सूचना मिलते ही फ़ौरन मौके पर पहुंची पटना पुलिस की टीम मामले की छानबीन में जुटी हुई है। राहुल कुमार एवं प्रदीप कुमार के परिजनों ने बताया कि रंगदारी की मांग को लेकर यहां अपराधियों का वर्चस्व कायम है। इसे रोक पाने में पुलिस पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। 

घटना की सूचना के बाद आसपास के भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए और बिहटा पटना मुख्य मार्ग को रात में ही जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग पर टायर ट्यूब जलाकर जमकर प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। पुलिस इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

राजद विधायक के भतीजे का नाम आया सामने

बताते चलें कि तीन कट्ठा जमीन पर वर्षों से विवाद चल रहा रहा था. इसी बीच राहुल और प्रदीप ने इसकी रजिस्ट्री कराने के बाद इसकी घेराबंदी कर रहे थे. एक ही दिन में ही दस फीट की बाउंड्री बना दी गई. शनिवार की रात तीनों युवक बाउंड्री कराने के बाद वहीं सो रहे थे. इस मामले में स्थानीय लोग पुलिस को ही जिम्मेदार मान रहे हैं. मृतक के भाई प्रकाश कुमार सिंह ने बताया कि इसमें गांव के ही लोगों का हाथ है. उन्हीं लोगों ने मिलकर ऐसा करवाया है. इस मामले में जल्द से जल्द जांच कर जो दोषी है उसे सजा दी जाए. इस मामले में प्रकाश कुमार ने कहा कि घटना में भाई वीरेंद्र का भतीजा सोनू भी शामिल है.

Find Us on Facebook

Trending News