फीता खींचा और 'डंडा' CM नीतीश के हाथ में ! आहा..आहा...कोई बात नहीं, चलता है, इधर मंत्री जी बिना हिले डुले देखते रहे मानो...

फीता खींचा और 'डंडा' CM नीतीश के हाथ में ! आहा..आहा...कोई बात नहीं, चलता है, इधर मंत्री जी बिना हिले डुले देखते रहे मानो...

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर हैं. दावा किया जा रहा कि समस्याओं के समाधान के वास्ते सूबे का दौरा कर रहे। सीएम नीतीश के इस समाधान यात्रा को लेकर पानी की तरह पैसे बहाये जा रहे हैं. पूर्व से तैयार किये जगह पर नीतीश कुमार जा रहे. वहां जाकर अपनी पीठ खुद ही थपथपा रहे. बुधवार को मुख्यमंत्री समाधान यात्रा के क्रम में मधुबनी के झंझारपुर में थे. इस दौरान झंझारपुर में मिथिला हाट का उद्घाटन किया. उद्घाटन के दौरान ही मुख्यमंत्री का विकास हाथ में आ गया. सीएम नीतीश ने रस्सी खींची और डंडा हाथ में. इस दौरान सीएम नीतीश के बगल में खड़े मंत्री अवाक रह गए. ऐसा लगा मानो काठ मार दिया हो. 

पर्दा हटा नहीं सीएम नीतीश के हाथ में आ गया 

बुधवार को नीतीश कुमार मधुबनी के मिथिला हाट पहुंचे. बहुचर्चित मिथिला हाट का उन्हें उद्घाटन करना था। इस हाट को लेकर खूब प्रचारित-प्रसारित किया जा रहा था. इस हाट का श्रेय उस इलाके के खास मंत्री को दिया जा रहा था. मिथिला हाट के उद्घाटन को लेकर पर्दा व फीता भी लगाया गया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पर्दा हटाना शुरू किया. उन्होंने रस्सी को धीरे से खींचा कि पूरा का पूरा पर्दे का होल्डर ही हाथ में आ गया। इस तरह का पूरा विकास ही मुख्यमंत्री के हाथों में आ गया. यह देखकर वहां मौजूद लोग अवाक रहे. एक माननीय ने कहा...आहा...आहा, हाथ में पर्दा लिए मुख्यमंत्री बोले- ''कोई बात नहीं, चलता है'' .इस दौरान मुख्यमंत्री के बगल में मौजूद जल संसाधन मंत्री संजय झा अवाक से खड़े रहे. ऐसा लग रहा था मानो उन्हें काठ मार दिया हो. 

सीएम नीतीश के हाथ में आया विकास 

भले ही सीएम नीतीश ने हाथ में डंडा आने को हल्का करने की कोशिश की है. भले ही उन्होंने "चलता है" कहकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की हो लेकिन हकीकत सबके सामने आ गया. यह लापरवाही बताती है कि बिहार में चल रही सरकारी योजनाओ का क्या हाल है। फीता और पर्दा तो सिर्फ बानगी है. जब मुख्यमंत्री के साथ ऐसी लापरवाही की जा सकती है तो फिर सामान्य योजनाओं की स्थिति हो सकती है, यह आप और हम सबलोग जानते-समझते हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News