जिस नेशनल शूटर को सोनू सूद ने उपलब्ध करवाई थी रायफल, कमरे में मिली उसकी लाश, जानें कैसे हुई मौत

जिस नेशनल शूटर को सोनू सूद ने उपलब्ध करवाई थी रायफल, कमरे में मिली उसकी लाश, जानें कैसे हुई मौत

DESK : खबर खेल जगत से है, जहां नेशनल लेवल की महिला शूटर कोनिका लायक की मौत हो गई है। कोनिका का शव कोलकत्ता स्थित हॉस्टल के कमरे से बरामद किया गया है। माना जा रहा है कि कोनिका ने आत्महत्या की है। 26 साल की कोनिका लायक झारखंड के धनबाद की रहने वाली थीं। कोनिका वही खिलाड़ी थी,जिसे इसी साल अभिनेता सोनू सूद को रायफल भेंट की थी, ताकि वह खेल में बेहतर तरीके से प्रशिक्षण ले सके। इस उभरती खिलाड़ी की मौत ने खेल जगत को सदमे में डाल दिया है।

कोनिका को लेकर बताया गया कि वह कोनिका पूर्व ओलंपियन और अर्जुन अवार्ड विजेता जयदीप कर्माकार के साथ कोलकाता में प्रशिक्षण ले रही थीं। जहां वह एक हॉस्टल में रह रही थी। इसी हॉस्टल में उसकी लाश मिली है।

जल्द होनेवाली थी शादी

कोनिका को रायफल शूटिंग का प्रशिक्षण दे रहे कोच ट्रेनर जयदीप की मानें एकेडमी प्रबंधन ने बताया कि पिछले 10 दिनों से कोनिका प्रशिक्षण के लिए सेशन में काफी कम आती थीं। जयदीप ने कहा कि 'यह काफी स्तब्ध करने वाला है। वो पहले वो अपना अभ्यास ठीक से कर रही थीं। लेकिन कुछ ही दिनों बाद वो ट्रेनिंग सत्र में अनियमित हो गईं। उन्होंने बताया कि मैं नहीं जानता कि इसके पीछे की वजह क्या है। उन्होंने बताया कि उनकी जल्दी ही शादी होने वाली थी। मैं सच में नहीं जानता कि क्या हुआ और किस दबाव में आकर उन्होंने यह कदम उठाया है।  

सोनू सूद ने भेंट की थी रायफल

धनबाद की रहनेवाली कोनिका लायक पहले पुरानी राइफल का इस्तेमाल करती थीं। यह राइफल उनके कोच या किसी दोस्त का हुआ करता था। वो राज्य और राष्ट्रीय टूर्नामेंट में इसी पुरानी राइफल से शूटिंग किया करती थीं। बाद में जब सोनू सूद को उसकी प्रतिभा के बारे में जानकारी मिली उन्होंने  इसके बाद जब मशहूर अभिनेता सोनू सूद को उनके बारे में पता चला था तब उन्होंने इस उभरती मार्च के महीने में नया राइफल तोहफे में दिया था। ताकि वो अपनी प्रतिभा को और भी निखार सकें।इसके बाद जयदीप उन्हें बेहतर प्रशिक्षण के लिए एकेडमी तक ले गए। 

Find Us on Facebook

Trending News