बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अफवाहों पर लगा विराम ! के.के पाठक काम पर लौटे... शिक्षा विभाग की कई फाइलों को निबटाया

अफवाहों पर लगा विराम ! के.के पाठक काम पर लौटे... शिक्षा विभाग की कई फाइलों को निबटाया

PATNA:  शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक काम पर वापस लौट गए हैं. वे 16 जनवरी तक अवकाश पर थे. आज उन्होंने स्वतः शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का चार्ज ले लिया है. निदेशक प्रशासन सुबोध कुमार चौधरी ने इस संबंध में विभाग के सभी निदेशकों व अन्य अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है. इनकी अनुपस्थिति में सामान्य प्रशासन विभाग ने विभाग के सचिव वैद्यनाथ यादव को प्रभार दिया था. के.के पाठक को लेकर तरह-तरह की चर्चा थी. सोशल मीडिया और एक-दो चैनलों में केके पाठक के इस्तीफे की अफवाह भी उड़ा दी गई थी. लेकिन उन सारी चर्चाओं पर अब विराम लग गया है. 

काम पर लौटे केके पाठक 

शिक्षा विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक के.के पाठक काम पर वापस लौट गए हैं. आज उन्होंने विभाग से जुड़ी कई फाइलों को देखा है और आवश्यक निर्देश भी दिए हैं. हालांकि आज वे शिक्षा विभाग के दफ्तर नहीं पहुंचे थे. आवास से ही काम निबटाया है. खबर है कि उन्होंने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को कई तरह के निर्देश दिए हैं. बताया जाता है कि वे कल दफ्तर पहुंच सकते हैं. हालांकि शनिवार को सचिवालय में अवकाश होता है ,फिर कल उनके दफ्तर पहुंचने की संभावना है. वैसे भी वे शनिवार को दफ्तर पहुंच काम करते रहे हैं. अपर मुख्य सचिव केके पाठक 8 से 14 जनवरी तक स्वास्थ्य कारणों से उपार्जित अवकाश पर गए, फिर 2 दिनों की छुट्टी बढ़ाई यानि 16 जनवरी तक छुट्टी पर थे. 17 जनवरी को गुरू गोविंद सिंह की जयंती पर सरकारी छुट्टी थी. 18 जनवरी को उनके ज्वाइन करने का अनुमान था, लेकिन उस दिन वे नहीं आ सके. आज 19 तारीख को उन्होंने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का काम शुरू कर दिया है. 

बिना जानें शिक्षा मंत्री ने दे दिया था बयान

बता दें, इससे पहले अपर मुख्य सचिव केके पाठक के इस्तीफे की अफवाह ने इस कदर तूल पकड़ा था कि बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने भी कह दिया कि काम करने का मन नहीं होगा, इसलिए इस्तीफा दे दिए होंगे।  



Suggested News