हत्या में थानेदार ने निर्दोष को फंसाने की थी कोशिश, डीआईजी मनु महाराज ने कर दिया सस्पेंड, दे दी चेतावनी - नहीं करुंगा बर्दाश्त

हत्या में थानेदार ने निर्दोष को फंसाने की थी कोशिश, डीआईजी मनु महाराज ने कर दिया सस्पेंड, दे दी चेतावनी - नहीं करुंगा बर्दाश्त

CHHAPRA : सारण के डीआईजी मनु महाराज ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डोरीगंज के थानेदार को निलंबित कर दिया है। बताया जाता है कि थानेदार पर एक हत्याकांड के समीक्षा के दौरान लापरवाही बरते जाने का आरोप था। थानेदार ने हत्याकांड में कुछ आरोपियों के नाम हटाकर उनकी जगह दूसरे लोगों के नाम जोड़ दिए थे। इस मामले की जांच खुद डीआईजी ने की, जिसमें थानेदार की चालाकी सामने आ गई। जिसके बाद सुपर कॉप के नाम से चर्चित मनु महाराज ने तत्काल थानेदार को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया। डीआईजी ने बताया कि किसी भी तरह की कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने हत्याकांड में निर्दोष  को फंसाने और दोषी को बचाने का अगर कोई प्रयास करता है तो वह सावधान हो जाए। इस तरह के कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ कड़े एक्शन लेंगे। अगर उनकी समीक्षा में यह उजागर होता है कि दोषी को केस डायरी से नाम हटा दिया गया है और निर्दोष का नाम जोड़ दिया गया है तो कार्रवाई होगी। 

डीआईजी ने बताया कि वह लगातार हत्या, लूट, डकैती व अन्य मामले की थानेवार समीक्षा भी करेंगे। इसके लिए पुलिस पदाधिकारी तैयार रहें। उन्होंने बताया कि डोरीगंज थानेदार की शिकायत भी बहुत आ रही थी। उसके बाद यह एक्शन लिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News