BIHAR NEWS : मजदूरी के पैसे मांगने पर दुकानदार ने की नाबालिग बच्चे की जमकर पिटाई, डीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

BIHAR NEWS : मजदूरी के पैसे मांगने पर दुकानदार ने की नाबालिग बच्चे की जमकर पिटाई, डीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

KHAGARIA : देश में बाल श्रम उन्नमूलन के लिए कड़े कानून का प्रावधान किया गया है। इसके बावजूद इस पर रोक लगाना मुश्किल साबित हो रहा है। ताज़ा मामला जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र में सामने आया है। जहाँ एक अनाथ नाबालिग बच्चे से पहले मजदूरी करवाया गया। फिर मेहनताना मांगने पर बच्चे को मोबाइल चोरी के आरोप में तार और बेलन से पीटा गया। 


उससे भी मन नहीं भरा तो कमरा में बन्द कर गर्म लोहे से शरीर को दाग दिया। आरोपी बच्चे को अधमरा कर बोरा में बन्द कर गंगा नदी में फेंकने जा रहा था। बच्चा चिल्लाता रहा, लेकिन दुकानदार मोबाइल देने की जिद्द पर अड़ा रहा। जब तक बेहोश नहीं हो गया। तबतक बच्चे को गर्म चाकू से दागा गया। इस घटना की सूचना जिले के डीएम डॉ आलोक रंजन घोष को मिली तो उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। 

घटना महेशखूंट थाना क्षेत्र का है। जहाँ पकरैल निवासी मिठ्ठू कुमार एनएच 31 के किनारे मनोज कम्पलेस के समीप ठेला पर छोला भटूरा का दुकान चलाता है। इसी दुकान में गोगरी थाना क्षेत्र के हरिनगर निवासी स्व दामोदर शर्मा का 13 वर्षीय पुत्र विजय कुमार मजदूरी करता था। जहां 2 हजार की महीना पर 4 माह से प्लेट धोने का काम करता था। 

विजय जब दुकानदार मिठ्ठू से 2 माह का सैलरी मांगा तो आक्रोशित होकर वह मोबाइल चार्जर के तार और बेलन से मारपीट करने लगा। इसके बाद कमरे में बन्दकर चाकू को आग पर गर्म कर शरीर के विभिन्न जगह दाग कर जख्मी कर दिया। यह आरोप पीड़ित बच्चे ने लगाया है। बच्चे ने पुलिस को अपने शरीर पर लगे जख्म भी दिखाए हैं।

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News