बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहक रहा आसमान, लहक रही धरा, अभी चार दिनों तक बिहार वासियों को गर्मी से नहीं मिलेगी निजात फिर होगी झमाझम बारिश

दहक रहा आसमान, लहक रही धरा, अभी चार दिनों तक बिहार वासियों को गर्मी से नहीं मिलेगी निजात फिर होगी झमाझम बारिश

पटना- बिहार में प्रचंड गर्मी का दौर जारी है. कई जिले पूरी तरह से लू के चपेट में हैं. इधर मॉनसून है कि आने का नाम नहीं ले रहा है,  मानसून के बिहार में प्रवेश करने की तारीख भी आगे बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार आगले तीन से चार दिनों तक बिहार के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. रविवार को बिहार के कई जिलों में हीट वेव का कहर रहेगा तो कईजिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार पटना, सारण, सिवान, जहानाबाद, नालंदा, गया, शेखपुरा, जमुई, नवादा में लू के थपेड़े लोगों को झुलसाएंगे. तो वहीं मोतिहारी, बेतिया, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया जिले में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. 

इधर मौसम विबाग ने लोगों से सावधानी बरतने की सलाह दी है. बिना काम के घर से नही निकलने की नसीहत दी है. वहीं आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है कि गर्मी में अगर आवश्यक कार्य से बाहर निकलना पड़े तों पानी पीकर निकलें और पानी की बोतल साथ रखें और कुछ समय के अंतराल पर मुंह पर पानी के छीटे मारते रहे. वहीं सूबे में गर्मी से मरने वालों का ग्राफ भी बढ़ता जारहा है. 

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में मानसून 20 जून को पहुंच सकता है. मानसून 20 जून को उत्तर-पूर्व भाग से बिहार में प्रवेश करेगा. 20 जून से बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश का दौर शुरु हो जाएगा. बारिश शुरु होने के बाद लोगों को गर्मी से निजात मिल सकेगा.

Suggested News