गया में चौकीदार के बेटे ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, बहन का रेप और भाई को जान से मारने की दी धमकी, पुलिस नहीं कर रही है कार्रवाई

गया में चौकीदार के बेटे ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, बहन का रेप और भाई को जान से मारने की दी धमकी, पुलिस नहीं कर रही है कार्रवाई

गया. बिहार के गया से एक बार फिर दसमी क्लाश की छात्रा  के साथ बलात्कार की घटना ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. दरअसल में बलात्कारी कोई और नहीं पुलिस तंत्र का ही हिस्सा निकला. बलात्कारियों ने छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी बहन के साथ भी दुष्कर्म करने की धमकी दी है. इतना ही नहीं भाई को जान से मारने की भी धमकी दी है.

बलात्कार का दंश झेल रही छात्रा ने अपने भाई की जान की रक्षा और बहन की इज्जत लूटने के साथ-साथ अपने परिवार की इज्जत बचाने के लिए अपनी प्राण की आहुति दे देना ही लाजमी समझी. छात्रा ने बिहार के पुलिस तंत्र के लिए भी यक्ष प्रश्न छोड़ गई. इस पूरी घटना की जानकारी जब पुलिस को दी गई तो पुलिस वाले भी इस छात्रा को टॉर्चर करने से बाज नहीं आए. पुलिस ने छात्रा के साथ मारपीट की और उसने भी धमकी दी कि अगर इस घटना की जानकारी किसी और को दी तो तुम्हारे और तुम्हारे परिवार के लिए बेहतर नहीं होगा. यह है बिहार का पुलिस तंत्र और बिहार का सुशासन है.

गया जिला के बाराचट्टी प्रखंड अंतर्गत धनगाईन थाना के एक गांव के पहाड़ी पर एक नाबालिक बच्ची अपने बहन की शादी और परिवार की इज्जत के लिए आत्महत्या करने के लिए चढ़ ही रही थी कि स्थानीय लोगों ने उसे बचा लिया. दरअसल में गांव की रहने वाली एक छात्रा के साथ उसी गांव के निवासी चौकीदार विजय पासवान के बेटे ने बलात्कार किया था और उसके दोस्तों ने नाबालिक बच्ची के साथ बलात्कार का वीडियो बना कर वायरल करने की धमकी दी थी.

इस धमकी के बाद छात्रा ने आत्महत्या कर लेने की ठान ली. अत्याचार की इंतहा तो तब हो गई जब इस पूरी घटना की शिकायत उसके परिजनों ने स्थानीय दर्ज कराने की कोशिश की. छात्रा की शिकायत पर थानेदार ने उल्टी छात्रा को ही धमकी दे डाली कि इस बात की खबर किसी और को ना बताएं और इस दबाव बनाने के लिए उसकी पिटाई भी की. इस बात की पूरी जानकारी बलात्कार पीड़ित छात्रा के मौसा ने बताई. उन्होंने बताया कि थाने में बलात्कार की शिकायत दर्ज करने के बजाए उल्टे उसे केस ना करने की धमकी थानेदार द्वारा दी जाने लगी.

पीड़ित छात्रा के मौसा ने बताया कि उन्हें अगर न्याय नहीं मिला तो इसकी शिकायत बिहार के डीजीपी तक करेंगे. बलात्कार की पीड़ित छात्रा ने बताया कि गांव के ही रहने वाले विकास कुमार ने उसके साथ बलात्कार किया और बलात्कार करते हुए का लाइव वीडियो बलात्कारी विकास के दोस्तों में शामिल बिक्कू सिंह श्रवण और एक अन्य दोस्त ने बनाई थी. पीड़िता ने बताया कि धमकी देते हुए यह कहा बलात्कारी विकास ने कि अगर अपने परिवार वालों को इसकी जानकारी देगी तो उसकी बहन के साथ भी बलात्कार करेंगे. इतना ही नहीं उसके भाई की हत्या कर देंगे.

इस धमकी से आहत पीड़ित छात्रा ने बताया कि अपने परिवार की इज्जत, बहन की आबरू और भाई की प्राण की रक्षा के लिए उसने पहाड़ी पर चढ़कर ब्लेड से अपने नसों को काटने और उसके बाद पहाड़ी से कूदकर आत्महत्या की सोची थी, लेकिन पहाड़ पर जाते हुए छात्रा को किसी ने देख लिया और उसे लोगों ने बचा लिया. ऐसी दर्दनाक और जघन्य कृत्य करने वाले लोगों को तथाकथित रूप से पुलिस भी बचाने का कार्य कर रही है. जब रक्षक ही भक्षक बन जाए, तब लोगों का विश्वास पुलिस पर से भी उठना लाजमी है. पीड़िता के मौसा ने बताया कि बलात्कारियों को फांसी की सजा होनी चाहिए.


Find Us on Facebook

Trending News