बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में एक महीनें बाद भी नहीं हुई स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति स्थापित, इस वजह से अटका मामला

नवादा में एक महीनें बाद भी नहीं हुई स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति स्थापित, इस वजह से अटका मामला

नवादा में स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति करीब एक महीने से लाकर रखा गया है। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि अब तक उस मूर्ती को स्थापित नहीं किया गया है। दरअसल, जिले में 15 अप्रैल को स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ती लाकर रखा गया है। लेकिन अब तक उस मूर्ति को स्थापित नहीं किया गया है। दुर्भाग्य यह है कि अब तक मूर्ति लगाने के लिए जगह भी चिन्हित नहीं किया जा सका है। जिले में जगह की कोई कमी नहीं है। लेकिन स्वतंत्र सेनानी के लिए जगह भी कम पड़ गया है।

मिली जानकारी अनुसार 15 अप्रैल को राजस्थान से मूर्ति नवादा आया था। लेकिन अब तक मूर्ति को कहीं पर भी स्थापित नहीं किया गया है। मूर्ति ऐसे ही बंधी हुई छोड़ दिया गया है। नवादा जैसे शहर में प्रजातंत्र चौक के पास जगह है, टाउन हॉल में जगह है। आदि कई स्थानों पर स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति स्थापित किया जा सकता है। 

एक महीना के ऊपर बीत जाने के बावजूद भी स्वतंत्र सेनानी की मूर्ति को स्थापित नहीं किया गया है। बताया जा रहा कि, जिले की निवर्तमान एसडीओ उमेश कुमार भारती की पहल पर सभी समाजसेवियों के साथ बैठक कर स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति राजस्थान से मंगाई गई थी। लेकिन जब मूर्ति आई तो  एसडीओ की बदली हो गई। और अब तक महीनों से ऊपर बीत चुका है। और स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति को स्थापित नहीं किया गया है।

नवादा के लिए यह दुर्भाग्य की बात है। पूरे जिले में कहीं पर भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति नहीं है। वहीं इस पूरे मामले पर डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा ने कहा है कि जैसे ही जमीन की रिपोर्ट आएगी जगह चिन्हित होगी मूर्ति को तुरंत स्थापित किया जाएगा। सदर एसडीओ इसका रिपोर्ट देंगे।



Suggested News