बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सूरज बरसा रहा है आग, बिहार में तपीश और गर्मी से लोगों का बुरा हाल, जान लीजिए अपने जिले के मौसम का हाल

सूरज बरसा रहा है आग, बिहार में  तपीश और गर्मी से लोगों का बुरा हाल,  जान लीजिए अपने जिले के मौसम का हाल

पटना: बिहार में एक बार फिर से तापमान का पारा चढ़ने लगा है. गुरुवार को सूबे का अधिकतम पारा 42 डिग्री तक पहुंच गया. चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को फिर परेशान करना शुरु कर दिया है. आज यानी  शुक्रवार को राजधानी पटना समेत सूबे के दक्षिणी हिस्सों में गर्म दिन और कुछ जगहों पर गर्म हवाएं चलने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है..

मौसम विभाग ने शुक्रवार को भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी करते हुए सावधानी बरतने की लोगों को सलाह दी है.इसके साथ ही आज से चलने वाली लू के थपेडों से भी बचने को कहा गया है.शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक रहने की संभावना है.मौसम विभाग के अनुसार  22 मई तक तापमान का पार 46 डिग्री तक पहुंच सकता है. 

मौसम विभाग ने बढ़ते तापमान को लेकर 17 मई यानी आज के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ-साथ 118 मई के लिए ओरेज अलर्ट जारी किया गया है.  मौसम विभाग के अनुसार दिन लू चलने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

मौसम विभाग के अनुसार बांका, जमुई, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, भागलपुर, पूर्णिया, मधुबनी जिलों के साथ  गया, बेगूसराय, दरभंगा और खगड़िया में लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

भारतीय मौसम  विभाग के अनुसार  पटना के साथ-साथ मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, बेगूसराय, भागलपुर, पूर्णिया, बांका, जमुई, सीतामढ़ी, मधुबनी, कटिहार, सहरसा, वैशाली में गर्मी से लोगों का पसीना छुटेगा.  

इस दौरान लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. दोपहर के समय में जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले।इस दौरान बच्चे और बुजुर्गो को घर में रहने की सलाह दी गई है. 


Suggested News