बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के ऊपर लटकी भ्रष्टाचार की तलवार, डीडीसी और डीइओ की जांच में खुली भ्रष्टाचार की पोल

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के ऊपर लटकी भ्रष्टाचार की तलवार, डीडीसी और डीइओ की जांच में खुली भ्रष्टाचार की पोल

बक्सर नगर के चरित्रवन मोहल्ले में स्थित अराजकीय श्री त्रिदंडी देव, आवासीय संस्कृत उच्च विद्यालय के बर्खास्त सहायक शिक्षक, रवि शंकर पाण्डेय, अशोक कुमार मिश्र और  लिपिक मुकेश राय को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, स्थापना के द्वारा नियम विरूद्ध वेतन भुगतान किए जाने पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है. इस मामले में जांच कराए जाने पर जब आरोप सत्य पाए गए और जांच टीम ने कार्रवाई की अनुशंसा की तो अब जिला पदाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर यह निर्देशित किया है कि वह मामले 15 दिनों के अंदर आरोप पत्र गठित कर समर्पित करें.

दरअसल, इस आवासीय विद्यालय के सचिव स्वामी राजगोपालाचारी के द्वारा परिवाद पत्र दायर किया गया था जिसमें विद्यालय के बर्खास्त सहायक शिक्षक रवि शंकर पाण्डेय, अशोक कुमार मिश्र और लिपिक मुकेश राय को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(स्थापना) शारिक अशरफ के द्वारा नियम विरूद्ध वेतन भुगतान किये जाने से का आरोप लगाया था.

मामले में डीएम के द्वारा द्वारा टीम गठित करते हुए उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल और जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी के द्वारा संयुक्त जांच कराई गयी. उप विकास आयुक्त और जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जांच रिपोर्ट जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मो. शारिक अशरफ, को अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में दोषी पाये जाने पर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की गयी.

इस जांच के बाद निदेशक प्रशासन सह अपर सचिव, पटना के कार्यालय से जांच रिपोर्ट के आलोक में सभी साक्ष्य के साथ आरोप पत्र गठित कर उपलब्ध कराने निर्देश दिया गया था. ऐसे में डीएम के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि मो० शारिक अशरफ के विरूद्ध सभी साक्ष्यों के साथ आरोप पत्र गठित कर 15 (पन्द्रह) दिनों के अन्दर उपलब्ध कराएं। इस कार्रवाई के बाद शिक्षा विभाग के पदाधिकारी व कर्मियों के बीच हड़कंप का माहौल है.

Suggested News