स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम पर इस बार बदली होगी व्यवस्था, आम और खास की जगह इन्हें मिलेगा शामिल होने का अवसर

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम पर इस बार बदली होगी व्यवस्था, आम और खास की जगह इन्हें मिलेगा शामिल होने का अवसर

Ranchi  : स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर आज रांची के मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय सभागार में बैठक आयोजित की गयी। 

उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में कोरोना संक्रमण को लेकर कई बड़े फैसले लिए गये।  बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि इस वर्ष कोविड 19 के मद्देनजर किसी भी आम या खास के लिए कोई भी पास जारी नहीं किया जाएगा। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर आमजनों की एंट्री पर रोक रहेगी।

वहीं इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि कार्यक्रम में कुछ खास पदाधिकारी और कोरोना की रोकथाम में जुटे कर्मी, कोरोना बीमारी को मात देकर स्वस्थ होनेवाले व्यक्ति ही शामिल होंगे। 

इस लेकर उपायुक्त ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य मंच के दोनों ओर (बाएं और दाएं तरफ)   मौजूद शेड के अलावे एक- एक वॉटरप्रूफ पंडाल बनाने का निर्देश दिया। जिसमें पदाधिकारियों और आमंत्रित मेहमानों के बैठने की व्यवस्था होगी। 

बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को पेयजल आपूर्ति, टाॅयलेट की व्यवस्था करने का निदेश दिया। इसके अतिरिक्त भवन प्रमंडल को झंडोत्तोलन स्थल पर आवश्यक मरमत्ती एवं रंग रोगन का कार्य ससमय पूर्ण कर रिपोर्ट करने के निदेश दिया गया है। इसके अतिरिक्त सलामी मंच सौंदर्यीकरण का कार्य जल्द से जल्द सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

वहीं जैप 1  मैदान में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, संपर्क मार्गों में यातायात पुलिसकर्मियों की नियुक्ति एवं ट्रैफिक रुट बनाकर समाचार पत्रों में प्रकाशन सुनिश्चित करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया गया।

जिला नजारत उपसमाहर्त्ता को मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम, अतिथिगणों के बैठने की व्यवस्था, परेड पूर्वाभ्यास में भाग लेनेवाले कैडटों आदि से संबंधित तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। सिविल सर्जन को चिकित्सा मेडिकल कैंप की व्यवस्था और जिला अग्निशमन पदाधिकारी को अग्निशमन की व्यवस्था करने के साथ अन्य पदाधिकारियों को भी आवश्यक निदेश दिये गये।

बैठक में एसएसपी रांची, अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर, सिटी एसपी, एडीएम लॉ एंड आर्डर सहित जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पुलिस-प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे।

रांची से मो.मोइजुद्दीन की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News