बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक ने निकाली स्कूल में पिस्तौल, लेट आने पर पूछा गया स्पष्टीकरण तो हुआ आगबबूला, BEO को धमकाने लगा....

शिक्षक ने निकाली स्कूल में पिस्तौल, लेट आने पर पूछा गया स्पष्टीकरण तो हुआ आगबबूला, BEO को धमकाने लगा....

DESK: एक शिक्षक के ऊपर देश का भविष्य बनाने की जिम्मेदारी होती है, लेकिन विद्यालय में जब भविष्य बनाने वाले शिक्षक ही गुंडागर्दी पर उतर जाएं तो वहां के बच्चे क्या सीखेंगे? एक ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश से सामने आया है। जहां स्कूल में लेट पहुंचने के कारण शिक्षक से जब स्पष्टीकरण मांगा गया तो वह इतने आगबबूला हो गए की पिस्तौल निकाल कर एक अन्य टीचर पर तान दी। यहीं नहीं नोटिस देख अपना आपा खोए शिक्षक ने पिस्टल लेकर बीईओ कार्यालय पहुंच गए और सभी को धमकाने लगे। 

वहीं जब मामले की सूचना मिलने पर आदिवासी विकास विभाग सहायक आयुक्त प्रशांत आर्य ने प्राथमिक शिक्षक पराग सांवले को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। मामले में एफआईआर भी होगी। दरअसल, पूरा मामला मध्य प्रदेश के सेगांव थाना क्षेत्र स्थित सीएम राइज स्कूल का है। जहां पदस्थ प्राथमिक शिक्षक पराग सांवले की लगातार शिकायत मिलने के कारण आदिवासी विकास विभाग सहायक आयुक्त कार्यालय से कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया।

जानकारी अनुसार जब यह पत्र पदस्थ शिक्षक सांवले को दिया गया तो वो आगबबूला हो गए और कारण बताओ सूचना पत्र लेने से इनकार कर दिया। यही नहीं, शिक्षक सांवले विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे और पदस्थ बीएओ के बारे में पूछते हुए कर्मचारियों के सामने पिस्तौल निकालकर लहराई। शासकीय सीएम राइज विद्यालय सेगांव के प्राथमिक क्षेत्र में भी शिक्षक सांवले ने पिस्तौल निकाली थी। शिक्षक ने प्रकाश चंद पटेल को धमकी भी दी।

वहीं इस बात की सूचना जब सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग हाय दायित्व सहायक आयुक्त प्रशांत आर्य को मिली तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से प्राथमिक शिक्षक सीएम राइज सांवले को निलंबित कर भगवानपुरा कार्यालय अटैच कर दिया। साथ ही विकासखंड शिक्षा अधिकारी को एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा है। बता दें कि, शिक्षक को लेकर लगाताक शिकायतें मिल रही थी। जिसके कारण उसे कारण बताओ नोटिस दिया गया था। बताया जा रहा कि शिक्षक पर पराग सांवले को लगातार एक माह से समय पर संस्था में ना आने, शराब पीकर संस्था में आने, संस्था के शिक्षकों के साथ अभद्र व्यवहार और दादागिरी करने के संबंध में शिकायत मिल रही थी। 

Suggested News