बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीम इंडिया में बढ़ रही बिहार के क्रिकेटरों की धमक, ईशान किशन, मुकेश कुमार के बाद अब इस क्रिकेटर ने बनाई जगह, गांव में खुशी का माहौल

टीम इंडिया में बढ़ रही बिहार के क्रिकेटरों की धमक, ईशान किशन, मुकेश कुमार के बाद अब इस क्रिकेटर ने बनाई जगह, गांव में खुशी का माहौल

SASARAM : बिहार में क्रिकेट की पूरी सुविधा नहीं होने के बावजूद टीम इंडिया में अब बिहारी खिलाड़ियों की धमक लगातार बढ़ रही है। जहां ईशान किशन, मुकेश कुमार टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। वहीं बिहार से एक और क्रिकेटर ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। 

रोहतास के आकाश का हुआ चयन

रोहतास जिले के शिवसागर प्रखंड के बड्डी गांव के निवासी 27 वर्षीय आकाश दीप को भारतीय क्रिकेट टीम में स्थान मिलने पर जिलेवासियों में खुशी की लहर है। आकाश दीप ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वन-डे इंटरनेशल सीरीज के लिए टीम इंडिया (SA vs IND Match) के स्क्वॉड में दीपक चाहर (Deepak Chahar) की जगह ली है।

आकाश दीप नई और पुरानी दोनों गेंदों से ही स्विंग हासिल करने की क्षमता रखते हैं। तीन मैंच की वन-डे सीरिज में पहला मैच 17 दिसंबर को खेला जा चुका है। पहले मैच में आकाश दीप को शामिल नहीं किया गया था। दूसरा मैच आगामी 19 दिसंबर को गकबेराह में खेला जाएगा। 

बता दें कि आकाशदीप आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेलते हैं और हांगझोउ एशियन गेम्स में भारतीय टीम के सदस्य भी थे। 

आकाश दीप के भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में शामिल कर लिए जाने के बाद गांव के साथ-साथ पूरे जिले में खुशी की लहर है। बड्डी गांव निवासी श्यामलाल सिंह बताते हैं कि आकाश दीप ने 11 दिसंबर को ही अपना 27वां जन्मदिन मनाया है। बीसीसीआई ने टीम में चयन कर उन्हें जन्मदिन का खास तोहफा दिया है।

मां ने जताई खुशी

बेटे की सफलता पर उनकी मां लड्डुमा देवी भावुक हो कहती हैं कि आकाश जब 16 साल के थे, तब उनके पिता रामजी सिंह की मौत हुई थी। बेटा बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहता था। जिले में उसने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाया। फिर करियर बनाने के लिए कोलकाता चला गया। वहां पहले क्लब क्रिकेट खेला। इसके बाद बंगाल रणजी टीम में जगह मिली। 

गांव से है लगाव

आकाश दीप का घर-गांव से गहरा लगाव है। जब भी मौका मिलता है, वे गांव आते हैं। गांव के युवाओं को खेलने के लिए प्रेरित भी करते हैं। आकाशदीप ने हाल ही में बंगाल के लिए विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2023 में अपनी टीम बंगाल के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। आकाश दीप ने अब तक 25 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 90 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने चार बार पांच विकेट भी लिए हैं। जबकि पांच बार चार विकेट लिए हैं। 

Suggested News