बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में मॉनसून का इंतजार खत्म, झमाझम बारिश तर होने लगे लोग, सीवान से किशनगंज तक बरसेंगे बदरा, कही राहत तो आफत बनी बरसात,आकाशीय बिजली गिरने की से 8 लोगों की मौत

बिहार में मॉनसून का इंतजार खत्म, झमाझम बारिश तर होने लगे लोग,  सीवान  से किशनगंज तक बरसेंगे बदरा, कही राहत तो आफत बनी बरसात,आकाशीय बिजली गिरने की से  8 लोगों की मौत

पटना- बिहार में मॉनसून हफ्ते भर की देरी से पहुंचा . मॉनसून ने पूरे बिहार में आ गया है. सूबे के कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है. कहीं कहीं फुहारें पड़ी , तो कहीं झमाझम बारिश हुई है. 

पटना में मॉनसून आने के बाद से ही गुरुवार को  गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश होने से कुच हद तक गर्मी से निजात मिली है. 27 जून से 3 जुलाई तक राजधानी पटना और आसपास के क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान तेज हवाएं चलने की संभावना भी है.मौसम विबाग के अनुसार  इस सप्ताह पटना का अधिकतम तापमान 31 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 25 से 29 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. 

28 जून को पटना, गया, जहानाबाद, शेखपुरा, नालंदा, नवादा, लखीसराय और बेगूसराय में बारिश हो सकती है. 2 जुलाई तक इन जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है. तो 30 जून को पूर्णिया और मधेपुरा जिलों में बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार सिवान, गोपालगंज,सारण, समस्तीपुर, सुपौल, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार में 2 जुलाई तक झमाझम बारिश हो सकती है. 

बिहार में मॉनसून की बारिश कहीं राहत तो तो की जगह पर आफत बन कर बरसी है.  कुछ जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की से  8 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का आदेश दिया है. 

भागलपुर में दो, मुंगेर में दो,पूर्वी चंपारण में एक, पश्चिमी चंपारण में एक ,जमुई में एक और अररिया में एक व्यक्ति की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है. सीएम ने  ने लोगों से बारिश के मौसम में सतर्कता बरतने की अपील की है. आपदा प्रबंधन विभाग ने भी लोगों को सावधान रहने की अपील की है.  


Suggested News