बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आंधी और झमाझम बारिश से बिहार का मौसम हुआ सुहावना, गर्मी और लू से लोगों को मिली राहत, इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

आंधी और झमाझम बारिश से बिहार का मौसम हुआ सुहावना, गर्मी और लू से लोगों को मिली राहत, इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

पटना- बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है. राजधानी समेत कई जिलों में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. मंगलवार को पूरवा हवा के प्रवाह से तापमान का पारा लुढ़कने लगा ,शाम होते होते बादल से ाकाश घिर गया , और राम में जमकर बारिश होने से लोगों को गर्मी से निजात मिली. 

मंगलवार को पटना के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. पटना का अधिकतम तापमान पिछले 7 दिनों के दौरान 9.8 डिग्री सेल्सियस तक गिरा है. गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया, सीतामढ़ी, शिवहर, बेगूसराय, गया, भागलपुर में आंधी के साथ बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली है. 

वहीं, गया में तीन जगहों पर आकाशीय बिजली गिरी.  इस घटना में दो लोगों की मौत और 10 लोग घायल हो गए.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार 11 मई तक सूबे में बारिश हो सकती है. पटना, बेगूसराय, लखीसराय,जमुई, बांका, मुंगेर, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, गया, जहानाबाद, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, औरंगाबाद, अरवल, भभुआ, भागलपुर, सीवान,  खगड़िया में कुछ जगहों पर  10 मई तक बारिश की संभावना है. विभाग के अनुसार 12 मई को पटना, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, भागलपुर, जमुई, बांका, मुंगेर गया, जहानाबाद, नवादा, नालंदा और खगड़िया को छोड़ बाकी सभी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

मंगलवार को हुई बारिश और आंधी से पटना सहित 19 जिलों  के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं 23 शहरों का न्यूनतम तापमान का पारा भी गिरा है. पटना में मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने के कारण दिन में भी लोगों को राहत मिली. वहीं बुधवार की सुबह नमीयुक्त ठंडी पुरवा हवा चलने से लोगों को राहत मिली है.


Suggested News