बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जर्जर बिजली के पोल पर लटक रहा तार दे रहा दुर्घटना को दावत, नौ साल से बिजली विभाग का चक्कर लगा कर थक गए हैं लोग, अधिकारी सोए हैं कुंभकर्णी नींद

जर्जर बिजली के पोल पर लटक रहा तार दे रहा दुर्घटना को दावत, नौ साल से बिजली विभाग का चक्कर लगा कर थक गए हैं लोग, अधिकारी सोए हैं कुंभकर्णी नींद

किशनगंज : नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत फरिंगोरा का मामला है जहां वर्षो से बिजली का पोल और तार जर्जर होकर झुक कर  तार निजी आवास में सट गया है जिससे कभी भी दुर्घटना हो सकती है लेकिन इसको लेकर विभाग उदासीन है।

साल 2015 से हीं इस बाबत विभाग को आवेदन देकर बताया गया लेकिन बिजली विभाग शायद दुर्घटना का इंतजार कर रहा है. अगस्त 2015 जिसके बाद फिर अप्रैल 2016  को कार्यपालक विद्युत अभियंता का स्थानीय लोगों के द्वारा पोल का रोड साईट और कैबलिंग करने के लिए आवेदन दिया गया था लेकिन विभाग उस वक्त भी कार्य नहीं किया। जिसके बाद फिर मामले को लेकर सितम्बर 2021 को जिला पदाधिकारी को आवेदन दिया गया कार्य फिर भी नही हुआ।

मामले पर स्थानीय विधायक और सांसद को भी जानकारी दिया गया और विधायक और सांसद के द्वारा पत्र को संबंधित विभाग को फॉरवेडिंग भी किया गया है लेकिन मामला जैसे का तैसा पड़ा है। 

मामले पर 25 वर्षीय स्थानीय युवक साजिद हुसैन बताते है कि वर्षो से देख रहे है पोल जर्जर हो चुका है तार कभी पुराना हो गया है जर्जर बिजली के खंबा पर तार लटक रहा है कई बार तार कटकर गिरा भी है और कभी भी दुर्घटना हो सकती है इतना आवेदन पर अगर कोई कार्यवाही नहीं हुआ तो घटना का जिम्मेदार जिला प्रशासन की होगी। 

सरकार और सरकारी सिस्टम आम लोगों की सुविधाएं के लिए होती है लेकिन इस मामले से प्रतीत होता है की किस तरह सरकारी बाबू जनता की समस्याओं को ताक पर रखकर कार्य कर रहे है जरूरत है ऐसे मामलों पर उच्चस्तरीय अधिकारियों को ऐसे मामलो पर संज्ञान में लेनी की ताकि समय रहते जनता के समस्या का समाधान किया जा सके और ऐसे लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर नियमसंगत करवाही किया जा सके।

रिपोर्ट- साजिद हुसैन




Suggested News