तीन हिस्सों में बांटकर तेजी से पूरा कराएंगे डोभी-गया-पटना सड़क मार्ग का काम, एनएच 82 के काम में देरी पर नाराज हो गए पथ निर्माण मंत्री

तीन हिस्सों में बांटकर तेजी से पूरा कराएंगे डोभी-गया-पटना सड़क मार्ग का काम, एनएच 82 के काम में देरी पर नाराज हो गए पथ निर्माण मंत्री

GAYA : आनेवाले समय में शहर को एक ओवर ब्रिज मिलने वाला है। इस पर राज्य सरकार का पथ निर्माण मंत्रालय काम कर रहा है। हालांकि जिला प्रशासन व जिले के कुछ जनप्रतिनिधियों द्वारा तीन प्रस्ताव भेजे गए थे जिसमें से एक ही प्रस्ताव पर सरकार स्तर पर विचार किया जा रहा है जो अंतिम चरण में है। यह बातें राज्य सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने पत्रकारों से बातचीत में दी।

खबर नवीसों से बातचीत में पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि डोभी-गया-पटना मार्ग निर्माण कार्य को जायजा लेने वह यहां आए थे। उन्होंने बताया कि डोभी पटना मार्ग जो 127 किलोमीटर का है उसका काम 2022 के दिसंबर में पूरा हो जाएगा। 127 किमी को तीन भाग में बांटा गया है। हर भाग को पूरा करने के काम में तेजी लाने की हिदायत दी गई है। क्योंकि भूमि अधिग्रहण का काम पूरा हो गया है। ऐसे में सड़क जुड़े पार्ट के काम में तेजी आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसी दो-दो महीने का टाइम लाइन मांगा गया है ताकि काम समय सीमा के भीतर पूरा हो। इसके अलावा उन्होंने बताया कि  फिलहाल आरओबी का काम रुका पड़ा है। काम रुकने की वजह आरओबी की डिजाइन है। इस पर काम चल रहा है।

एनएच 82 से जुड़े निर्माण कार्य से संतोष जनक नहीं है। इस पर नाराजगी जताई गई है। चेतावनी दी गई है कि समय सीमा के भीतर काम नहीं हुआ तो भविष्य में कार्रवाई होगी। इस मौके पर उन्होंने दरभंगा-आमस मार्ग व भारत माला के तहत चल रहे कार्य की प्रगति की जानकारी दी। 


Find Us on Facebook

Trending News