बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रेमिका को देखते ही घर से भागा युवक, पंचों ने की पहल, पकड़कर ले आए वापस और लगवा दिए सात फेरे

प्रेमिका को देखते ही घर से भागा युवक, पंचों ने की पहल, पकड़कर ले आए वापस और लगवा दिए सात फेरे

MUZAFFARPUR : खबर मुजफ्फरपुर जिले के करजा थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां शादी करने के लिए युवती अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। लेकिन, युवती को देखते ही प्रेमी युवक अपने घर से भाग गया। जबकि युवती शादी करने की जिद पर अड़ी रही। जिसके बाद गांव के पंचों ने पहल करते हुए युवक को ढूंढकर वापस लाए और दोनों परिवारों की रजामंदी से उनकी शादी कराई गई।

बताया गया कि करजा के सलाहपुर निवासी ननहकी पंडित की 21 वर्षीय पुत्री सुदामा कुमारी का प्रेम प्रसंग जैतपुर ओपी क्षेत्र के चकिया निवासी सुरेश पंडित के 23 वर्षीय पुत्र विकास कुमार के साथ कई वर्षों से चल रहा था. इस दौरान दोनों एक दूसरे के साथ शादी करने की कसमें खाते रहे. लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पा रही थी। जबकि युवती शादी करने की जिद पर अड़ी थी।

बीते सप्ताह युवती अचानक अपने प्रेमी के घर पहुंच गई और हाई वोल्टेज ड्रामा कर बिना शादी के उसके घर में रहने लगी।  घर में इस तरह का माहौल देख यह देख लड़का डर गया और घर से फरार हो गया। इधर, लड़की पक्ष के लोगों द्वारा भी शादी करना का दबाव बनाया गया. लेकिन लड़का पक्ष द्वारा बार-बार मना किया जा रहा था।

बाद में इस समस्या को खत्म करने के लिए जिसके बाद करजा थाना क्षेत्र के गोनौरा इंडा के समीप मुखिया संघ अध्यक्ष दिनेश यादव की अध्यक्षता में मुखिया विकास कुमार, पूर्व पंसस किशोरी राय, वार्ड सदस्य दयाशंकर पंडित, पैक्स अध्यक्ष उमाशंकर राय, राजद नेता भाग्य नारायण राय समेत अन्य लोगों को महापंचायत के लिए बैठाया गया। इस बीच दूसरे राज्य में रह रहे लड़के के पिता को बुलाया गया।

शादी करने के लिए बनाई सहमति

जहां लड़का और लड़की के परिजनों को बुलाकर उनका पक्ष सुना गया. जिसके बाद पंचों और दोनों पक्षों की मौजूदगी में विकास और सुदामा का आदर्श विवाह कराया गया. यह विवाह जैंतपुर ओपी क्षेत्र के नर्सिंग स्थान के पास कराया गया। इस दौरान गांव के कई लोगों ने नए जोड़े को आशीर्वाद दिया।

 

Suggested News