थाना में अजगर लेकर पहुंच गया युवक, देख पदाधिकारियों में मच गया हड़कंप....

थाना में अजगर लेकर पहुंच गया युवक, देख पदाधिकारियों में मच गया हड़कंप....

NALANDA ; राजगीर थाना में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया जब एक युवक बोरे में बंद कर अजगर को पकड़ कर ले आया । अजगर पकड़ कर लाने वाले युवक ने बताया कि सीआरपीएफ कैम्प जा रहा था इसी दौरान रास्ते में घायल एक अजगर को देखा । कुछ समझ में नहीं आया इस कारण उसे बोरा में बंद कर थाना ले आया। जैसे ही उसने बोरा में अजगर होने की बात थाना के पदाधिकारियों को बताया उनको यकीन नहीं हुआ । इस पर उसने बोरा खोल दिया बोरा खोलते ही अजगर फन फैलाकर रेंगने लगा ।

 थानाध्यक्ष मो मुश्ताक अहमद ने बताया कि ई रिक्शा चालक श्याम कुमार देर शाम बोरा में बंद कर घायल अजगर लेकर थाना आया था। वह विभाग के अधिकारी को सूचना देकर इलाज के बाद उन्हें सौंप दिया गया । चालक द्वारा अब तक कई जानवरों को बचाने का प्रयास किया गया है उनका यह प्रयास सराहनीय है यही कारण है कि आज एक सर्प की जान बच सकी । इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में चालक की प्रशंसा हो रही है ।

हालांकि राजगीर वन क्षेत्र है यहां के जंगलों में कई तरह के जंगली जानवर रहते हैं । इसी को लेकर के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जू सफारी और नेचर सफारी का निर्माण किया गया है। ताकि यहां आने वाले पर्यटक पर से जंगली जानवरों को खुले में देख सके और प्राकृतिक सौंदर्य का लुफ्त उठा सकें


Find Us on Facebook

Trending News