इंसान से ज्यादा बकरी की कीमत : साइकिल की ठोकर से मवेशी के घायल होने पर युवक को पीट-पीटकर मार डाला

इंसान से ज्यादा बकरी की कीमत : साइकिल की ठोकर से मवेशी के घायल होने पर युवक को पीट-पीटकर मार डाला

MUZAFFARPUR : एक बकरी की जान इंसान की जान पर भारी पड़ गई और युवक की मौत हो गई। मामला पारू थाना के गोखुला भागवतपुर गांव से जुड़ा है, जहां साइकिल से जा रहे युवक ने बकरी को ठोकर मार दी। इस घटना को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि लोगों ने युवक को पहले बंधक बनाया और बाद में उसकी बेरहमी से पिटाई की गई, जिससे उसकी मौत हो गई।  में बकरी को साइकिल से ठोकर लगने के विवाद में युवक को बंधक बनाने के बाद बेरहमी से पिटाई की गई। मृतक की पहचान संजय सहनी (40) के रूप में की गई है। वह गोखुला भागवतपुर गांव का ही रहने वाला था। 

घटना के संबंध में मृतक की मां रामरति कुंवर ने मेडिकल ओपी में अपना बयान दर्ज कराया है। रामरति कुंवर ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि घटना के दिन उसका पुत्र संजय सहनी गांव में साइकिल से जा रहा था। इस बीच एक बकरी को साइकिल से ठोकर लग गई। इसके बाद आरोपितों ने पकड़ लिया। उसकी पिटाई कर दी और उसे अपने घर ले गए। बकरी को ठोकर मारने के एवज में जुर्माना मांगने लगे। जुर्माना अधिक होने की वजह से उसे देने में असमर्थता जताई।


दो दिन तक बनाया बंधक

हर्जाना नहीं देने पर बकरी के मालिक ने संजय को बंधक बना लिया और एक कमरे में बंद कर दिया और पिटाई की। पॉकेट में रखे कुछ पैसे भी छीन लिए। लगभग दो दिन बाद किसी तरह वह रविवार को मुक्त हुआ। इसके बाद जख्मी हालत में अपने घर पहुंचा। जिसके बाद परिजनों ने उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया था। लेकिन चोट अधिक होने के कारण उसकी मौत हो गई। 

गांव के पांच लोगों के खिलाफ हत्या की शिकायत

घटना के संबंध में मृतक की मां रामरति कुंवर ने गांव के ही बथनी सहनी, रम्भू सहनी, शंभू सहनी, मदिया देवी व वंशी सहनी पर हत्या करने का आरोप लगाया है। मेडिकल ओपी प्रभारी दारोगा सुमन जी झा ने बताया कि फर्द बयान की कॉपी एफआईआर दर्ज करने के लिए पारू थाने को भेजी जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News