कोरोना की जांच उपकरणों की कोई कमी नही,मंगल पांडेय के इस दावे के बाद CM नीतीश ने कीट-इंस्ट्रूमेंट की ली जानकारी

कोरोना की जांच उपकरणों की कोई कमी नही,मंगल पांडेय के इस दावे के बाद CM नीतीश ने कीट-इंस्ट्रूमेंट की ली जानकारी

Patna : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज दावा किया कि राज्य में कोरोना जांच किट और इंस्ट्रूमेंट की कोई कमी नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री के इस दावे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 1, अणे मार्ग में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिये उठाये जा रहे कदमों की अद्यतन स्थिति की मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ गहन समीक्षा की। 

समीक्षा के दौरान राज्य में दवाओें, मास्क औैर अन्य जरूरी इक्यूपमेंट्स की उपलब्धता के संबंध में जानकारी दी गयी। 

अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित लोगों के इलाज के लिये जरूरी कदम उठाये गये हैं, उनकी उचित देखभाल की जा रही है। कोरोना संदिग्धों की अधिक से अधिक टेस्टिंग करायी जा रही है। संदिग्ध लोगों की स्क्रीनिंग तेजी से करायी जा रही है।

वहीं समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देष देते हुये कहा कि दवाओें, मास्क और अन्य जरूरी इक्यूपमेंट्स की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाय और यह ध्यान रखा जाय कि इसकी कमी न हो। क्वारंटाइन में रखे गये लोगों की निगरानी करते रहें और वहां सुव्यवस्था बनाये रखें। 

सीएम ने निर्देश दिया कि आपदा राहत केंद्रों पर आवासन, भोजन, चिकित्सकीय सुविधाओं पर निगाह रखें ताकि किसी प्रकार की असुविधा न हो। बिहार के बाहर दिल्ली एवं अन्य शहरों में लोगों की मदद के लिये कैम्प चलाये जा रहें है उसकी भी निरंतर निगरीन करते रहें और जहां जिस चीज की आवश्यकता हो उसे उपलब्ध कराएं। 

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। कोरोना वायरस के कारणन उत्पन्न परिस्थिति से प्रभावित लोगों को राज्य सरकार आपदा मानकर मदद कर रही है। हमलोगों का मानना है कि राज्य के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का है। हर स्तर पर लोगों की सहायता के लिये सरकार पूरी तरह तत्पर है। राज्य में राशन सामग्री की कोई कमी नहीं है। जरूरी सामानों की आपूर्ति  में किसी तरह की कोई कठिनाई नहीं होगी। 

सीएम ने कहा कि लोग जहां बी है अपने घरों में रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहे। अनाश्यकर रुप से बाहर न निकले। सबके सहयोग से ही इस महामारी से निपटने में सफलता मिलेगी।  

उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी मे सभी धैर्य और संयम बनाये रखें। सरकार की परिस्थितियों पर पैनी नजर है और हर जरूरी कदम उठाए जा रहे है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News