बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में परवाने की जमीन को लेकर दो गांव के ग्रामीणों के बीच जमकर हुई झड़प, सड़क जाम कर की आगजनी

गया में परवाने की जमीन को लेकर दो गांव के ग्रामीणों के बीच जमकर हुई झड़प, सड़क जाम कर की आगजनी

GAYA : बोधगया में जमीन विवाद दिन प्रतिदिन तुल पकड़ रहा है। दो गांव के बीच जमीनी विवाद के कारण आम जनता को परेशानी झेलनी पड़ रही है। बोधगया के दुर्गापुर और मौनिया गांव के बीच जमीनी विवाद चल रही है। मौनियाँ गांव के ग्रामीण मंगलवार को अपनी मांग को लेकर बोधगया व गया मुख्य मार्ग को आगजनी कर सड़क जाम कर दिया।  सैंकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुरुष मिलकर अपनी मांग को लेकर सड़क को जाम कर दिया। 

मैनिया गांव के ग्रामीणों ने बताया की वर्ष 1989 में हमलोग को परवाना दिया गया। जब हमलोग जमीन कब्जा कराने जाते है तो वहां के लोग लाठी डंडा लेकर मारपीट करना शुरू कर देते है। ग्रामीणों ने कहा की इस मामले को लेकर बोधगया थाना पर भी गए। लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई। ग्रामीणों ने कहा की हमलोग की मांग यही है की सभी परवाना धारी को जमीन नापी कराकर कब्जा कराया जाय। 

हालाँकि घंटो सड़क जाम रहने के कारण आने जाने वाले लोगो को काफी परेशानी हुई। वही दूसरे पक्ष दुर्गापुर के ग्रामीणों ने कहा की हमारे पूर्वज सैंकड़ों वर्षों से उस जमीन पर खेती करते आ रहे है,और आज दबंग लोगो के द्वारा हमलोग का जमीन को छीना जा रहा है। दुर्गापुर के ग्रामीणों ने कहा की मैनिया गांव के लोगो के द्वारा मारपीट किया गया है। जिसमे दुर्गापुर के एक महिला और एक पुरुष बुरी तरह घायल है। 

ग्रामीणों ने कहा की नेवतापुर्र के ग्रामीण कई राउंड गोलियां भी चलाया है और दुर्गापुर के लोगो पर गोली चलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की अगर इस मामले में पुलिस प्रशासन गंभीरता से नहीं लिया तो आने वाले दिनों में जमीन विवाद को लेकर किसी पक्ष की हत्या हों सकती है। हालाँकि बोधगया थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत भी कराया है।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News