बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में 17 दिसंबर को होगा ब्राह्मण समाज का भारी जुटान, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- राष्ट्र निर्माण में रहा है कई इतिहास

पटना में 17 दिसंबर को होगा ब्राह्मण समाज का भारी जुटान, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- राष्ट्र निर्माण में रहा है कई इतिहास

PATNA: मुख्यालय के होटल गार्गी में शनिवार को राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के बैनर तले एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें  17 दिसंबर को पटना के बापू सभागार में आयोजित ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ई. आशुतोष कुमार झा ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होने जानकारी देते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज का पूर्वज से ही राष्ट्र निर्माण में कई दिशा में इतिहास रहा हैं।

इसमें चाण्क्य के साथ-साथ कई पूर्वजो ने राष्ट्र निर्माण में राष्ट्र की एकता अखण्डता स्वाधिनता,आजादी के समय स्वतंत्रता संग्राम में अपना बढ़-चढ़कर बलिदान दिया। मगर ब्राह्मण समाज के लोग आजादी के बाद भी अपने अधिकार हक-हकूक हर सरकारी योजनाओ के लाभ से आज भी वंचित हैं जो बिल्कुल स्वाभिमान के इतर हैं। धरात्तल पर ब्राह्मणों की दशा-दिशा को आज भी बद से बदत्तर हैं।

यही नहीं ब्राह्मण समाज के हर तबके के लोगों को एकत्रित करने के लिए अपनी कई मांगों को लेकर राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के बैनर तले वेद्य विद्यालय,शिक्षा,स्वास्थ्य,बदहाल व्यवस्था को लेकर ब्राह्मण समाज के द्वारा यह आयोजन किया जा रहा हैं। जिसमें पूरे बिहार के सभी जिलों से लगभग दस हजार से अधिक लोगों के पहुंचने की उन्होनें संभावना जताई हैं।

इस दौरान पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक सह राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के संरक्षक संजीव मिश्रा ने भी मीडिया से अपनी बातों को साझा करते हुए ब्राह्मण समाज के सभी लोगों को रविवार को सुबह 10 बजे  पटना के बापू सभागार में आयोजित ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन में हिस्सा लेने की सभी से उन्होने अपील की है। इस मौके पर उत्तर बिहार कार्यकारी अध्यक्ष ललित झा,दक्षिण बिहार कार्यकारी अध्यक्ष मनिष मिश्रा, युवा प्रदेश अध्यक्ष सोना झा,अभिनंदन पांडे,प्रशांत मिश्रा,चंदन समेत अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थें।



Suggested News