बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नारी सशक्तिकरण एवं महिला समानता को साकार करने की होगी अनोखी शुरुआत, 2 जनवरी को शुभारंभ, नौकरी-रोजगार में होगा सहायक

नारी सशक्तिकरण एवं महिला समानता को साकार करने की होगी अनोखी शुरुआत, 2 जनवरी को शुभारंभ, नौकरी-रोजगार में होगा सहायक

लखीसराय. महिला सशक्तिकरण से समाज और परिवार में बदलाव लाने के ध्येय को लेकर आगामी 2 जनवरी 2024 को लखीसराय के बड़हिया में एक अनोखी शुरुआत होगी. सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता और बड़हिया निवासी मृणाल माधव की ओर से यह पहल की गई है. मैरी चैनल गिलियर, डाइरेक्टर एकायाना ट्रैवल प्राइवेट लिमिटेड एवं Gail इंडिया की वरिष्ठ प्रबंधक निकिता वेद जो मृणाल माधव की पत्नी हैं, उनके द्वारा मामृ फाउंडेशन के तत्वावधान में नारी सशक्तिकरण एवं महिलाओ को समानता का अधिकार दिलाकर सशक्त करने के लिए यह शुरुआत की गई है. 

मृणाल माधव के अनुसार आधुनिक तकनीक से छात्राओं को जोड़ने की मुहिम के तहत निःशुल्क कम्प्यूटर शिक्षा प्रशिक्षण का शुभारंभ किया जाएगा. अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त ‘हमारा केंद्र’ महारानी स्थान के निकट, वीर भवन बड़हिया में 2 जनवरी 2024 को शुरू होगा. इसमें कम्प्यूटर से जुड़े विभिन्न व्यावसायिक कोर्स कराए जाएंगे जो नौकरी और रोजगार के अवसर मुहैया कराने में सहायक होगा. उन्होंने कहा कि कंप्यूटर की राह पर बेटियां सशक्त बनेंगी. बड़हिया की बहन बेटियों को तकनीकी शिक्षा से जोड़ने का यह हमारा एक छोटा सा प्रयास है. 

उन्होंने कहा कि इस पहल की शुरुआत वे अपने जन्मदिन के अवसर पर कर रहे हैं. उनकी पत्नी निकिता वेद भी पेशेवर तौर पर कार्यरत हैं. इसलिए उन्होंने लड़कियों के कम्प्यूटर शिक्षा के महत्व को ध्यान में रखते हुए इसकी कार्य योजना बनाई है. कंप्यूटर शिक्षा एवं प्रशिक्षण हेतु दाखिला के संस्थान के प्राचार्य कन्हैया  (7209200775) एवं पत्रकार कमलेश (9097409710) से सम्पर्क किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि शिक्षा दान महा दान के सार्थक करने की पहल के तहत यह शुरुआत की जाएगी. 

Suggested News