बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के इन 10 के शहरों में आज होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

बिहार के इन 10  के शहरों में आज होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

पटना- बिहार में मॉनसून के कारण झमाझम बारिश हो रही है. आज यानी  बुधवार को राजधानी पटना समेत सूबेके सभी जिलों में बारिश की संभावना मौसम विबाग ने व्यक्त की है.   मौसम विभाग के अनुसार मधुबनी, किशनगंज, सीतामढ़ी सुपौल में भारी बारिश हो सकती है. उत्तर बिहार के कुछजिलों में मेघ गर्जन  के साथ बारिश का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. 

मौसम विभाग के अनुसार अनुसार बेतिया, मोतिहारी अररिया, शिवहर, छपरा, मुजफ्फरपुर, वैशाली ,बक्सर में झमाजम बारिश हो सकती है. मंगलवार को पटना सहित प्रदेश के 25 जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई.

पटना में मंगलवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदल गया था. बादल छाए रहने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा था, लेकिन दोपहर में राजधानी के कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई. इस कारण कुछ देर के लिए लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

मंगलवार को सासाराम में  ठनका गिरने से 2 लोगों  की मौत हो गई वहीं  5 लोग घायल हो गए. बारिश के साथ ठनका गिरने की आशंका भी मौसम विभाग ने व्यक्त की है. मौसम विभाग ने बिहार  के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग ने  लोगों को वज्रपात से सावधान रहने को कहा है. 

बिहार में तो मॉनसून कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो गया .जिसकी वजह से सूबे के कुछ इलाकों में बाढ़ का खतरा भी मंडराने लगा है. वहीं  मौमस विभाग ने 9 से 12 जुलाई तक बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि बीते कुछ दिनों से पड़ रही बारिश की वजह से नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिसके वजह से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. कई शहरों में आज बारिश की चेतावनी जारी की गई है.


Suggested News