गया में चोर गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, महिला और आभूषण व्यवसाई सहित 6 बदमाशों को किया गिरफ्तार

गया में चोर गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, महिला और आभूषण व्यवसाई सहित 6 बदमाशों को किया गिरफ्तार

GAYA : जिले में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है. जिसमें पेशेवर अपराधियों के अलावे आभूषण का कारोबारी भी शामिल है. इस मामले में अपराधियों को संरक्षण देने वाली और अपने घर में प्लानिंग तैयार करवाने वाली एक महिला की भी गिरफ्तारी की गई है. पूरे मामले में पुलिस की कार्रवाई अभी चल रही है.

चोरी की घटनाओं में हुई बढ़ोतरी 

इन दिनों गया के शहरी इलाकों में चोरी की घटनाओं में वृद्धि हुई है. इसे देखते हुए एसएसपी हरप्रीत कौर ने प्रशिक्षु सहायक पुलिस अधीक्षक स्वीटी सहरावत के नेतृत्व में एएसआई मुकेश कुमार सिंह, एएसआई विश्वनाथ यादव, एएसआई अजय कुमार को शामिल कर टीम का गठन किया था. टीम ने तकनीकी अनुसंधान के आधार पर मामले की छानबीन शुरू की. इसके बाद गैंग का खुलासा कर लिया गया है.

महिला सहित 6 अपराधी हुए गिरफ्तार

इस संबंध में प्रशिक्षु आईपीएस सह सहायक पुलिस अधीक्षक (विधि व्यवस्था डीएसपी) भारत सोनी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में सोन बिगहा का सागर कुमार, विकास कुमार, छोटकी नवादा, चाकन्द का रोहित कुमार, विकास कुमार, विशाल कुमार शिवगली संजय नगर, उमेश सोनी पूनाकला थाना परैया, पिंकी कुमारी सोन बिगहा थाना मेडिकल शामिल है. सभी को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया है.

चांदी का शिवलिंग समेत कई ज्वेलरी बरामद

प्रशिक्षु आईपीएस सह सहायक पुलिस अधीक्षक भारत सोनी ने बताया कि अपराधियों के पास से चांदी का शिवलिंग, ज्वेलरी समेत नकदी की बरामदगी की गई है. इस गिरोह के द्वारा चंदौती थाना क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक घटनाओं को इसी वर्ष अंजाम दिया गया था. सभी ने घटनाओं में अपराधियों में संलिप्तता स्वीकार की है.

महिला पिंकी देवी देती थी संरक्षण 

भारत सोनी ने बताया कि जिस महिला को गिरफ्तार किया गया है, वह अपने घर पर ही घटना की प्लानिंग तैयार करवाती थी. इस तरह चोरी की घटनाओं में उसकी संलिप्तता पाई गई है. वही परैया में आभूषण दुकान चलाने चलाने वाले उमेश सोनी को पकड़ा गया है. यह चोरी किए गए जेवरात की खरीदी करता था. अभी इस घटना में कई अपराधी फरार चल रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News