कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के मकान में चोरों ने किया हाथ साफ,10 लाख के गहने और नकद ले उड़े चोर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के मकान में चोरों ने किया हाथ साफ,10 लाख के गहने और नकद ले उड़े चोर

DARBHANGA : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा के दरभंगा स्थित आवास से मंगलवार की रात चोरों ने करीब 10 लाख के गहने और नकद की चोरी कर ली. ये चोरी डॉ. मदन मोहन झा के किराएदार शंभू झा के घर से हुई है. शंभू झा, डीएमसीएच में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात हैं. किरायेदार घर में ताला बंद कर अपने चाचा के द्वादशा कर्म में शामिल होने के लिए गांव गए थे. इसी दौरान रात में सुनसान घर में चोरों ने हाथ साफ कर दिया. किरायेदार शंभू झा ने बताया कि वे मंगलवार की शाम करीब 6 बजे घर में ताला बंद कर अपने चाचा के द्वादशा कर्म में शामिल होने गांव चले गए थे. रात में चोरों ने मकान का ताला तोड़ दिया और घर में घुसकर सोने-चांदी, हीरे के जेवर और कपड़े समेत करीब एक लाख नगद चुरा लिए. ये सामान मेरी बहू और बेटी के थे. सुबह जब मैं घर वापस आया तो देखा कि मुख्य द्वार का ताला टूटा हुआ है और सारा सामान बिखरा पड़ा है. कमरे में जब अलमारी और सेफ को चेक किया तो वहां से गहने और नगद गायब थे.

किरायेदार शंभू झा ने बताया कि उनकी पत्नी की तबीयत खराब है और कोलकाता में उनका इलाज चल रहा है. इसकी वजह से पूरे मकान में वे अकेले ही रह रहे थे. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय थाना पुलिस को चोरी की सूचना दे दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष की ओर से जानकारी दी गई है कि डॉ. मदन मोहन झा के मकान में उनके किरायेदार के घर से गहनों और करीब 91 हजार नकद की चोरी हुई है. इस घटना के उद्भेदन के लिए पुलिस अधिकारियों की टीम बनाई गई है. जल्द घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा और चोरों की गिरफ्तारी हो जाएगी.

कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने इस मकान को अपने एक रिश्तेदार को किराए पर दिया है. वे कभी-कभार इस आवास पर आते हैं. चोरी की इस घटना के बाद पुलिस की मुस्तैदी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. चोर सामान्य लोगों के अलावा अब वीआईपी लोगों के घरों पर भी हाथ साफ करने लगे हैं. इसकी वजह से पुलिस की किरकिरी हो रही है.

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News