बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कानून के मंदिर से 200 मीटर की दूर पर बने भगवान के मंदिर में हुई चोरी, भगवान का दशकों पुराना मुकुट उठाकर ले गए चोर

कानून के मंदिर से 200 मीटर की दूर पर बने भगवान के मंदिर में हुई चोरी, भगवान का दशकों पुराना मुकुट उठाकर ले गए चोर

NALANDA : इन दिनों शहरी क्षेत्र में चोरों के निशाने पर मंदिर है । एक सप्ताह पूर्व नगर थाना क्षेत्र के अंबेर चौक के समीप देवी मंदिर से दानपात्र को चुरा लिया था । इस बार सोहसराय थाना क्षेत्र के माल बाबा मंदिर में बाबा के सिर पर रखा चांदी के मुकुट को ही चुरा लिया ।  मंदिर के पुजारी रामजी पासवान ने बताया कि मंदिर का ताला तोड़कर दो मुकुट की चोरी कर ली। 

रोजाना की तरह देर रात में मंदिर की साफ सफाई के बाद बंद कर घर चले गए थे ।  उसके बाद सुबह जब वे मंदिर पहुंचे  तो उसने मंदिर का ताला टूटा पाया। जिसके बाद मंदिर के पुजारी ने इसको सूचना सबसे पहले स्थानीय लोगो को दिया। उन्होंने बताया कि कोलकाता से कई साल पूर्व इस मुकुट को मंगाया गया था जो काफी पुराना था । अभी इस मुकुट की कीमत बाजार में लगभग एक लाख से अधिक होगी । 

मंदिर से महज 200 मीटर की दूरी पर सोहसराय थाना है। वहीं सोहसराय चौक पर हमेशा पुलिस गश्ती रहती है। बावजूद बदमाश चोरी की घटना को अंजाम देकर बड़े आसानी से निकल गए । आसपास के लोगों ने बताया कि मंदिर के आसपास नशेड़ियों का जमावड़ा रहता है उन्हीं नशेड़ियों के द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया होगा । 

सोहसराय थाना अध्यक्ष मुन्ना कुमार ने बताया कि पुजारी द्वारा सूचना दी गई थी पुलिस मंदिर पहुंचकर छानबीन कर रही है आसपास के सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Suggested News