एक करोड़ महीने की कमाई करती है ये 10 साल की लड़की

एक करोड़ महीने की कमाई करती है ये 10 साल की लड़की

नई दिल्ली. पढ़कर भले चौंक जाएँ लेकिन सच यही है कि एक ऐसी लडकी है जो दस साल की उम्र में कमाई के सारे रिकोर्ड तोड़ रही है. उम्र 10 साल और महीने की कमाई 1 करोड़. कमाई का यह कमाल किया है भारत से सात समुन्दर पार आस्ट्रेलिया की एक 10 साल की लडकी ने. 

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की रहने वाली 10 साल की बच्ची बाकायदा एक उद्यमी है. बच्ची का व्यवसाय भी उसकी उम्र के अनुसार ही है. जी हाँ, बच्ची का खुद का खिलौनों का बिजनेस है. पिछले महीने उसने खिलौने के इस बिजनेस से एक करोड़ 4 लाख से भी ज्यादा की कमाई की. 10 साल की आयु में कमाई का नया रिकोर्ड बना रही बच्ची का नाम पिक्सी कर्टिस है. बच्ची को खिलौने का बिजनेस शुरू करने में उसकी मां रॉक्सी ने काफी सहायता की है.

माँ का कहना है कि उन्हें इस बात का गर्व है कि उनकी बच्ची में छोटी उम्र में उद्यमशीलता आ गई है. यह उसके भविष्य के लिए बेहतर संकेत है. एक माँ होने के नाते उनके लिए बेटी की यह उपलब्धि गर्व करने लायक है. 

पिक्सी कर्टिस अपनी माँ के साथ फिजेट्स और रंगीन पॉपिंग खिलौने बनाती हैं. इन खिलौनों की ऑस्ट्रेलिया में इतनी ज्यादा मांग है कि ये हाथों-हाथ ही बिक जाते हैं. पिक्सी का एक एक हेयर एक्सेसरी ब्रांड है जिसे उसकी मां रॉक्सी ने बनाया है. 


Find Us on Facebook

Trending News