बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में अपना ऑफिस शुरू करने जा रही है अमेरिका की यह सॉफ्टवेयर कंपनी, एचसीएल भी बिहार आने की तैयारी में

पटना में अपना ऑफिस शुरू करने जा रही है अमेरिका की यह सॉफ्टवेयर कंपनी, एचसीएल भी बिहार आने की तैयारी में

PATNA : एक सपना बिहार को आईटी हब बनाने का, वह अब पूरा होने के रास्ते पर है। जिस तरह से बिहार के आईटी प्रोफेशल ने देश दुनिया के विभिन्न कंपनियों में अपनी पहचान बनाई है। उसके बाद कई कंपनियों की निगाहें अब बिहार पर है। जिसमें इन कंपनियों की पसंद पटना है। बताया जा रहा है  दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनियों में शामिल अमेरिका की टाइगर एनालिटिक्स पटना में अपना दफ्तर खोलने जा रही है। कंपनी का भारत में यह दूसरा दफ्तर होगा। इससे पहले कंपनी चेन्नई से भारत में अपने कारोबार को ऑपरेट करती है। 

टाइगर एनालिटिक्स के पटना में दफ्तर खोलने की पुष्टि उद्योग विभाग ने भी की है। इस कंपनी को उद्योग विभाग द्वारा राजधानी के फ्रेजर रोड स्थित बीएसएफसी भवन में एक फ्लोर उपलब्ध कराया गया है। बतादें कि एआई और सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में काम करने वाली इस कंपनी में बिहारी मूल के काफी आईटी प्रोफेशनल काम करते हैं।

एचसीएल के दो अधिकारी भी संपर्क में

टाइगर एनालिटिक्स से साथ दिग्गज आईटी कंपनी एचसीएल भी बिहार में अपना कारोबार शुरू करने की तैयारी कर रही है। इस संबंध में एचसीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अभय चतुर्वेदी और थिमनैया ने दिल्ली में उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौंड्रिक के साथ बिहार में अपना सेंटर खोलने पर बात की है। उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव की मानें तो बिहार में बहुत जल्द शुभ समाचार मिलेगा।

उद्योग विभाग के साथ आईटी क्षेत्र की कई बड़ी कंपनियों ने बात की है। उद्योग विभाग के आला अधिकारी का कहना है कि बिहार में आईटी कंपनियों के लिए यह फायदा है कि सरकार की नीति के तहत उन्हें पटना में काम करने की जगह भी उपलब्ध करायी जा रही है।

Suggested News