अब मच्छर को आपके आस-पास भी नहीं फटकने देगा मोबाइल का यह ऐप

अब मच्छर को आपके आस-पास भी नहीं फटकने देगा मोबाइल का यह ऐप

News4nation desk- मच्छर हो या डेंगू-मलेरिया, लोग हमेशा इससे बचने का तरकीब ढूंढते रहते हैं. अक्सर आप ऐसी जगहों पर बैठते हैं जहां आपको मच्छरों का शिकार होना पड़ता है. इससे बचने के लिए आप मच्छर को दूर भागने वाली टिकिया, ऑल आउट, कोइल जैसी चीजों का इतेमाल करते हैं. पर कई बार ऐसा होता है जब आप इन चीजों का इस्तेमाल नहीं कर सकते क्योंकि इन सभी चीजों को आप हर जगह अपने साथ लेकर नहीं जा सकते हैं. पर एक ऐसी चीज है जिसे आप हमेशा अपने साथ रखते हैं और वह आपकी इन चीजों में मदद करेगा। वह कुछ और नहीं बल्कि आपका स्मार्टफोन है. तो चलिए बताते हैं कैसे। 

मच्छरों को भगाने के लिए एक नया ऐप आया है जिसे आपको अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना होगा। इस ऐप का नाम 'Hertzier' है और हाई फ्रीक्वेंसी आवाजें निकालता है। इस ऐप के लिए आपको करीब 60 रुपए खर्च करने होंगे। इस ऐप 'Hertzier' से तरह-तरह की आवाजें बाहर निकलती हैं जो मच्छरों को बिल्कुल पसंद नहीं होती। यह आवाज सुनकर मच्छर आपके आसा-पास भी नहीं मंडराना चाहेगा। इसकी सबसे खास बात यह है कि फोन से निकलने वाली आवाज का असर सिर्फ मच्छरों पर ही होता है। इस आवाज से आप बिल्कुल भी डिसटर्ब नहीं होंगे। मच्छरों को भगाने के लिए जिस हाई फ्रीक्वेंसी आवाज का इस्तेमाल किया जाता है उसे आप और हम नहीं सुन सकते हैं।

इस ऐप को अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग अपने फोन पर डाउनलोड कर चुके हैं। इसका साइज 4.7 MB है। इस ऐप को फोन में डाउनलोड कर इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में 2.3 से ज्यादा का एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होना जरूरी है। ये आवाज मच्छरों के लिए कितनी तेज होती है आप इसका पता भी लगा सकते हैं। बता दें कि इसकी खास बात यह भी है कि इस ऐप की मदद से सिर्फ मच्छर ही नहीं बल्कि कुत्ते-बिल्लियों को भी दूर रखने के लिए भी आवाज निकाली जा सकती है। 

Find Us on Facebook

Trending News